Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Roadways Server failed for 7 hours in dehradun after starting interstate transport

उत्तराखंड: यात्रियो की फजीहत, अंतराज्यीय परिवहन शुरू होते ही फेल हुआ सर्वर, घंटो खड़ी रही बसें

Uttarakhand Roadways: अंतराज्यीय (Interstate) बस सेवा शुरू होने के दो दिन बाद ही सामने आई उत्तराखण्ड रोडवेज की बद‌इतंजामी, सर्वर खराब होने से नहीं चल पाई बसें, सात घंटे तक देहरादून (Dehradun) आईएसबीटी में परेशान घूमते रहे यात्री..

अभी उत्तराखण्ड रोडवेज(Uttarakhand Roadways) की बसों को दूसरे राज्यों(Interstate) के लिए शुरू हुए केवल दो-तीन दिन ही हुए हैं परन्तु इतने कम समय में भी रोडवेज प्रबंधन की बद‌इंतजामी सामने आने लगी है। मामला शुक्रवार सुबह का है जब आईएसबीटी देहरादून(Dehradun) में रोडवेज का टिकट सर्वर फेल हो गया। सर्वर फेल होने से जहां बसों में ई-टिकट मशीनें तैयार नहीं हो पाईं जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा वहीं ऑनलाइन टिकट की बुकिंग भी पूरे दिन ठप रही। बताया गया है कि इंटरनेट ब्रॉडबैंड व्यवस्था फेल होने से सर्वर ठप हुआ था। दो दिन के भीतर ही पूरी परिवहन व्यवस्था पटरी से उतर गई और ई-टिकट मशीन शुरू ना होने से बसें भी दिल्ली के लिए रवाना नहीं हो पाई। इंटरनेट ब्रॉडबैंड व्यवस्था के होने का पता चलते ही प्रबधन के अधिकारियों ने खुद के तथा यात्रियों के मोबाईल नेटवर्क से जोड़कर किसी तरह सर्वर शुरू किया। मोबाइल से सर्वर तो जुड़ गया परन्तु इससे ई-टिकट मशीनों को तैयार होने में काफी समय लगा और यात्रियों को सात घंटे आईएसबीटी में ही गुजारने पड़े। मशीनों को शुरू होने में काफी समय लगने के कारण रोडवेज को दिल्ली मार्ग पर चार बसों की कटौती करनी पड़ी।
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी से बरेली के लिए संचालित होंगी उत्तराखण्ड रोडवेज की दो बसें, जानिए शेड्यूल

इंटरनेट ब्रॉडबैंड व्यवस्था फेल होने के कारण ठप हुआ सर्वर, बिल जमा न करने पर एयरटेल ने कुछ महीने पहले ही काट दिया था ब्रॉडबैंड कनेक्शन:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार सुबह आईएसबीटी देहरादून में रोडवेज की सर्वर व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई। सर्वर ठप होने से ई-टिकट मशीनें शुरू नहीं हो पाई जिस कारण आईएसबीटी से सुबह साढ़े पांच बजे दिल्ली जाने वाली पहली बस भी सुबह 11 बजे रवाना हो पाई। सर्वर व्यवस्था ठप होने का कारण इंटरनेट ब्रॉडबैंड व्यवस्था फेल होना बताया गया है। इस मामले में सूत्रों का कहना है कि रोडवेज द्वारा ब्राडबैंड का बिल भुगतान न करने से आइएसबीटी पर लगे ब्राडबैंड कनेक्शन को कुछ माह पहले एयरटेल कम्पनी ने काट दिया था। इतना ही नहीं आइएसबीटी की छत पर लगी छतरी को भी कोई उतारकर ले गया, जिस कारण सर्वर अंतराज्यीय बस सेवा शुरू होने के बाद बुधवार से ही दिक्कत कर रहा था। जिसकी सूचना मिलने पर महाप्रबंधक दीपक जैन ने अधिकारियों को एक दिन के भीतर ब्राडबैंड सेवा फिर से जुड़वाने के आदेश दिए थे, परंतु अधिकारियों ऐसा नहीं कर पाए। जिस कारण रोडवेज प्रबंधन की इस लापरवाही का खामियाजा बीते शुक्रवार को यात्रियों को भी आईएसबीटी पर भुगतना पड़ा। इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात तो यह है कि जब ब्राडबैंड कनेक्शन महीनों पहले काट दिया गया था तो उसे अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू होने से पहले दुरस्त कर्मों नहीं कराया गया।

यह भी पढ़ें- Good News: उत्तराखंड के लिए आज से चलेंगी यूपी के इन जिलों से रोडवेज की 100 बसें

लेख शेयर करे

Comments

Continue Reading
You may also like...

More in

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top