Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Innocent nephew Kartik going to marriage died due to bee sting in tanakpur Champawat. Tanakpur Champawat news.

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखण्ड: शादी में जा रहे मासूम की मधुमक्खियों के काटने से मौत परिवार का था इकलौता बेटा

Tanakpur Champawat news: अपने परिवार के साथ मामा की शादी में जा रहा था मासूम कार्तिक, बीच रास्ते में ही मधुमक्खियों ने बोल दिया हमला, खाई में पड़ा मिला मासूम….

राज्य के चम्पावत जिले से एक दुखद खबर सामने आ रही है जहां पड़ोस के गांव में रिश्तेदार की शादी में शामिल होने जा रहे परिवार पर एकाएक मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया। जिससे ढाई साल के मासूम बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि परिवार के अन्य सदस्यों ने भी किसी तरह छुपकर अपनी जान बचाई। बताया गया है कि मृतक मासूम जंगल में खाई में पड़ा मिला। वह अपने परिवार का इकलौता चिराग था। इस दुखद घटना से जहां मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं समूचे क्षेत्र में भी शोक के साथ ही दहशत भी व्याप्त है। हर कोई इस दर्दनाक घटना से स्तब्ध है और मासूम बच्चे के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहा है। जिस बच्चे की मौत हुई है परिजन उसके मामा की शादी में जा रहे थे। मासूम भांजे की अकस्मात मौत की खबर से शादी की सारी ‌खुशियों में भी ग्रहण लग गया है।
यह भी पढ़ें- Ruchin rawat Rajouri encounter: उत्तराखण्ड का लाल राजौरी मुठभेड़ में हुआ शहीद, पहाड़ में दौड़ी शोक की लहर

अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के टनकपुर क्षेत्र के मां पूर्णागिरि धाम के कोटकेंद्री गांव निवासी गणेश राम, अपने परिवार के साथ बीते रोज जंगल के रास्ते पड़ोस के गांव बांस बरकूम में रहने वाले अपने साले की शादी में जा रहा था। बताया गया है कि रास्ते में उन पर अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई। गणेश राम और उसकी पत्नी पार्वती तो अपनी छह महीने की बेटी को लेकर किसी तरह बच निकले परंतु उनका 19 साल का भतीजा मनोज, गणेश के ढाई साल के मासूम बेटे कार्तिक को लेकर दूसरी दिशा की ओर भाग गया। जहां मनोज और कार्तिक पर मधुमक्खियों के झुंड ने धावा बोल दिया। घबराकर अपनी जान बचाने के चक्कर में मनोज, कार्तिक को जंगल में छोड़कर एसएसबी की खेत ब्यूरी बीओपी पहुंच गया। जहां वह बेहोश हालत में मिला। जिस पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।
(Tanakpur Champawat news)
यह भी पढ़ें- Army martyr Rajouri encounter: देवभूमि के दो जवान प्रमोद नेगी और अरविंद कुमार राजौरी मुठभेड़ में हुए शहीद

बता दें कि ‌काफी देर बाद अस्पताल में जब मनोज को होश आया तो जब उसने कार्तिक के जंगल में ही होने की बात बताई। जिससे परिजनों के पांवों तले की जमीन खिसक गई। आनन फानन में वह मासूम कार्तिक की खोजबीन में जुट गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी मासूम की तलाश में जुट गई। काफी खोजबीन के बाद कार्तिक एक खाई में बेहोश पड़ा मिला। जिस पर उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में बच्चे को देखने वाले डॉ. हेमंत का कहना है कि बच्चे को मधुमक्खियों ने काटा था और उसके सिर पर भी गंभीर चोट लगी हुई थी। उन्होंने बताया कि मधुमक्खी के जहर का बॉडी से रिएक्शन होता है। जिससे ब्लड प्रेशर गिरने लगता है और सांस की नली में सूजन आने से सांस भी रुकने लगती है, जिससे क‌ई बार इंसान की मौत भी हो जाती है।
(Tanakpur Champawat news)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ में देखते ही देखते हो गई युवक की मौत 2 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top