Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
National news: Father runs paan shop, daughter Nishi Gupta of kanpur becomes judge, topper in UP PCS-J exam result 2023. UP PCS-J exam result 2023

उत्तर प्रदेश

देवभूमि दर्शन- राष्ट्रीय खबर

पिता चलाते हैं पान की दुकान, बेटी निशी बनी जज, UP PCS-J परीक्षा में किया टॉप

UP PCS-J result 2023: निशी ने बढ़ाया माता-पिता का मान, दो असफलताओं के बाद भी नहीं मानी हार, कड़ी मेहनत से हासिल किया यह अभूतपूर्व मुकाम….

एक बहुत पुरानी कहावत है कि सफलता और प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, वो फिर चाहे उम्र हो या फिर परिवार की विषम परिस्थितियां, अगर मन में कुछ ठान कर पूरे जी जान से जुटा जाए तो हर सपने को साकार किया जा सकता है। आज हम आपको देश की एक ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने परिवार की विषम परिस्थितियों से जूझते हुए सफलता का ऊंचा मुकाम हासिल कर न केवल मिसाल कायम की है बल्कि अपने सपनों को साकार करने के साथ ही परिजनों का मस्तक भी गर्व से ऊंचा किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं यूपी PCS J परीक्षा परिणामों की टापर निशी गुप्ता की। अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां वह राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियों का हिस्सा बन गई है वहीं उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके परिवार में भी हर्षोल्लास का माहौल है।
(UP PCS-J result 2023)
यह भी पढ़ें- पढ़ाई के दौरान तैयारी करे बन गई IAS अफसर लिखी सफलता की एक नई दास्तान…

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली निशी के पिता निरंकार गुप्ता शहर के जेके मंदिर के पास पान की दुकान चलाते हैं। मनोज पान शाप के नाम से उनकी यह दुकान पूरे क्षेत्र में काफी मशहूर है। परिजनों के मुताबिक बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही निशी ने फातिमा कान्वेंट स्कूल से दसवीं एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों में उन्हें 92 फीसदी अंक हासिल हुए थे। जिसके उपरांत उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से एल‌एलबी एवं एल‌एल‌एम की डिग्री प्राप्त की। आपको बता दें निशी इससे पूर्व में भी मध्य प्रदेश एवं राजस्थान में पीसीएस जे की परीक्षा दे चुकी है परन्तु इन दोनों ही परीक्षाओं में उन्हें एक-एक नंबर से हार माननी पड़ी और उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया। बावजूद उसके निशी ने हिम्मत नहीं खोई और पूरे जी जान से एक बार फिर परीक्षा की तैयारी में जुट गई। उनकी कड़ी मेहनत एवं लगन का ही परिणाम है कि आज उन्हें इतना बड़ा मुकाम हासिल हुआ है।(UP PCS-J result 2023)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पिता चलाते हैं पंचर की दुकान बेटा आशीष नेगी CRPF में सब इंस्पेक्टर के लिए चयनित

लेख शेयर करे

More in उत्तर प्रदेश

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top