Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Amarnath Yatra: Heavy destruction due to cloudburst near cave, 13 bodies recovered in Jammu Kashmir.

देवभूमि दर्शन- राष्ट्रीय खबर

देश

अमरनाथ यात्रा: बादल फटने से भारी तबाही, 13 शव बरामद, ताजा हुई केदारनाथ आपदा की यादें

Amarnath yatra cloudburst: सब कुछ बहा ले गया पानी का जलजला, अभी तक 13 शव बरामद, अब भारतीय सेना ने संभाली रेस्क्यू की कमान…

जम्मू कश्मीर से समूचे देश के लिए एक दुखद खबर है जहां चल रही अमरनाथ यात्रा के दौरान शुक्रवार देर शाम गुफा के पास बादल फटने से भारी तबाही मची हुई है। इससे अचानक आई बाढ़ मेें फंसने से 13 लाेगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। उनके शव बरामद हो चुके हैं। जबकि अभी भी 40 से ज्यादा श्रृद्धालु लापता बताए जा रहे हैं। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन एवं एनडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। वहीं हालात की गंभीरता को देखते हुए अब राहत कार्यों की कमान भारतीय सेना को सौंप दी गई है। थल सेना के साथ ही वायुसेना भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित पक्ष विपक्ष के तमाम नेताओं ने इस भीषण त्रासदी पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह खुद इस हादसे पर गंभीरता से नजर रखे हुए हैं तथा स्थानीय प्रशासन से संपर्क स्थापित कर पल-पल की अपडेट ले रहे हैं।
(Amarnath yatra cloudburst)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी, शनिवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी

समाचार एजेंसी एएन‌आई से प्राप्त जानकारी के अनुसार अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की यह घटना शुक्रवार शाम पांच बजे के आसपास हुई है। इस खबर के सामने आते ही समूचे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। देशवासी जहां बाबा बर्फानी से इस त्रासदी में फंसे लोगों की सलामती की दुआ मांग रहे हैं वहीं इस भीषण आपदा ने वर्ष 2013 में आई केदारनाथ आपदा की खौफनाक यादें एक बार फिर ताजा कर दी है। 13-16 जून 2013 के मध्य केदारनाथ में आई आपदा करीब 5000 से ज्यादा लोगों के मारे जाने का अनुमान है। जिनमें से कई लोग अभी तक लापता हैं।
(Amarnath yatra cloudburst)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: नदी में समाई पर्यटकों की कार, 9 लोग थे सवार, अभी तक 4 शव बरामद

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in देवभूमि दर्शन- राष्ट्रीय खबर

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top