Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Mamta Panwar and Shivani Negi has sung very beautiful Pahari garhwali Shiv Bhajan bhole bhandari.

उत्तराखण्ड लोकसंगीत

पहाड़ी गैलरी

सिनेमा जगत

विडियो: युवा गायिका ममता पवांर और शिवानी नेगी की गायिकी लाई है बेहद खूबसूरत पहाड़ी शिव भजन

सावन मास के पावन अवसर पर गायिका ममता पंवार (Mamta PANWAR) और शिवानी नेगी की जोड़ी लाई है शिवभक्ति से ओतप्रोत गढ़वाली भजन (Garhwali Bhajan)..

हिन्दुओं के पवित्र सावन मास का आगाज हो चुका है। भोलेनाथ के दर्शनों के लिए जगह-जगह शिवालयों में श्रृद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। कुल मिलाकर समूचा भारतवर्ष इन दिनों शिवमय हो गया है। भोलेनाथ का पावन महीना चल रहा हो और देवभूमि उत्तराखंड की चर्चा ना हो ऐसा कहीं हो सकता है। आखिरकार लोकपर्व हरेला के साथ ही सावन मास का आगाज सबसे पहले इसी पावन भूमि पर होता है। इन दिनों शिव मंदिरों से लेकर हर पहाड़वासी के घर शिव भजनों से गूंज रहे हैं। लोग न‌ए-न‌ए शिव भजन सुनकर न सिर्फ सदाशिव का नाम सुमिरन कर रहे हैं बल्कि अपने आसपास के वातावरण को भी भक्तिमय कर रहे हैं। लोगों की इसी भावना का सम्मान करते हुए युवा गायिका ममता पंवार (Mamta PANWAR) अपना एक नया पहाड़ी शिव भजन (Garhwali Bhajan) भोले भंडारी लेकर आई है। अंशुल फिल्म्स के बैनर तले सावन के दूसरे सोमवार को यूट्यूब पर रिलीज हुए इस शिव भजन को लोगों द्वारा भी खासा पसंद किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- ममता पंवार और केशर पंवार की गायिकी लाई है बेहद खूबसूरत गीत नौकरी का बाना जो दिल छू जाए

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत: देवभूमि दर्शन से हुई खास बातचीत में युवा गायिका ममता पंवार बताती है कि उनका यह नया भजन शिवभक्तों के हृदय में भक्ति और प्रेम को बढ़ावा देता है। शिव की महिमा का बखान करते इस सुमधुर पहाड़ी भजन को सुनकर ऐसा लग रहा है जैसे भोलेनाथ हमारे आसपास ही है। भजन की गूंज से जहां समूचा वातावरण शिवमय हो जाता है वहीं इसके विडियो में पहाड़ की मनमोहक वादियों के साथ ही मां गंगा के पावन तट और भोलेनाथ के निवास स्थान कैलाश पर्वत और बर्फाच्छादित पर्वतों को भी दिखाया गया है, जो भक्तिपूर्ण वातावरण और अधिक भक्तिमय बनाने के साथ ही विडियो की सुंदरता में भी चार चांद लगा देती है। बता दें कि युवा गायिका ममता पंवार और शिवानी नेगी की जोड़ी द्वारा अपनी सुमधुर कंठ से गाए गए इस पहाड़ी शिव भजन में संगीत वी कैश बाबा ने दिया है। सबसे खास बात तो यह है कि इस शिव भजन के बोल खुद गायिका ममता पंवार ने लिखे हैं।

यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड लोकसंगीत

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top