Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
all image showing Alt Text

देवभूमि दर्शन- राष्ट्रीय खबर

स्पोर्ट्स/बैडमिंटन

नेशनल सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप अंडर-13 में उत्तराखण्ड के मनसा रावत और ध्रुव नेगी ने पदक जीतकर प्रदेश को किया गौरवान्वित

all image showing Alt Text

जहाँ उत्तराखंड की प्रतिभाएं देश विदेश में उत्तराखण्ड के नाम का परचम लहरा के पुरे प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है, वही उत्तराखण्ड से फिर एक बार दो बच्चो ने देवभूमि को आंध्र प्रदेश के कडप्पा में आयोजित नेशनल सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर गौरवान्वित किया है। पहले उत्तराखण्ड में खेल कूद में उतना ध्यान नहीं दिया जाता था ,लेकिन अब यहाँ के युवा और बच्चे खेल कूदो में बढ़चढ़कर भागीदारी कर प्रदेश को देश विदेशो में गौरवान्वित कर रहे है। आप भी आये दिन देखते ही होंगे उत्तराखण्ड की प्रतिभाए कैसे क्रिकेट से , एथलेट गेम्स तक सफलताओ की नयी इबारत लिख रहे है।




यह भी पढ़े-देवभूमि की बेटी देवेश्वरी बिष्ट, इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ ट्रेकिंग से स्वरोजगार की अलख जगा रही है
बता दे की आंध्र प्रदेश के कडप्पा में 21 से 25 नवंबर तक आयोजित नेशनल सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप अंडर-13 में उत्तराखंड की ओर से खेलते हुए अल्मोड़ा की मनसा रावत ने बालिका युगल में स्वर्ण और बालक एकल में देहरादून के ध्रुव नेगी ने रजत पदक जीता है।जहाँ बालिका युगल के फाइनल में मनसा (अल्मोड़ा) और कनिका श्री (कर्नाटक) की जोड़ी ने तमिलनाडु की सृन्धी और शिवाधारानी को सीधे सेटों में 21-17 और 21-19 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। वही बालक एकल वर्ग में ध्रुव नेगी (देहरादून) को फाइनल में असम के अनिमेश गगोई से 17-21 और 14-21 से हार का सामना करना पड़ा । ध्रुव नेगी को फाइनल में जहाँ हार का सामना करने के बाद थोड़ी मायूसी हुई वही रजत पदक जीतकर राष्ट्रीय उपविजेता बनकर गर्व भी महसूस हुआ।




all image showing Alt Text

बाएँ से मनसा रावत(अल्मोड़ा ) और दाएं से ध्रुव नेगी (देहरादून)




यह भी पढ़े-लोकगायक स्वर्गीय पप्पू कार्की को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड , दून में उनकी माँ ने ग्रहण किया यह सम्मान
जहाँ दोनों बच्चो की इस उपलब्धि से उनके घर में बधाई देने वालो का ताँता लगा हुआ है , वही उत्तरांचल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक, सचिव पुष्कर जैन समेत समस्त बैडमिंटन परिवार ने दोनों पदक विजेता खिलाड़ियों की उपलब्धि पर प्रसन्नता जताई है। साथ ही बैडमिंटन कोच डीके सेन, मयंक कपूर, लोकेश नेगी, मैनेजर प्रवीन जुयाल के प्रयासों को सराहा है। इस जीत के साथ ही उत्तरांचल बैडमिंटन संघ दोनों पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करेगा।

लेख शेयर करे

More in देवभूमि दर्शन- राष्ट्रीय खबर

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top