Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Shahjahanpur bus accident purnagiri

उत्तर प्रदेश

चम्पावत

मां पूर्णागिरी के दर्शनों को जा रहे श्रृद्धालुओं की बस दुर्घटनाग्रस्त, 3 मासूमों सहित 11 की मौत

Shahjahanpur bus accident purnagiri: भयावह सड़क हादसे ने लील ली 11 जिंदगियां, क‌ई परिवारों में पसरा मातम, डंपर चालक की ग़लती से हुआ बड़ा हादसा….

Shahjahanpur bus accident purnagiri
उत्तराखण्ड के चम्पावत जिले के टनकपुर क्षेत्र में स्थित मां पूर्णागिरी धाम में इन दिनों श्रृद्धालुओं का जमावड़ा लगा हुआ है। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के साथ ही पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों से श्रृद्धालु मां के दरबार में शीश नवाने पहुंच रहे हैं। परंतु आज पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से एक भयावह सड़क हादसे की दुखद खबर सामने आ रही है जिसमें मां पूर्णागिरि के दर्शनों को जा रहे 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 20-25 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया गया है कि यह भीषण सड़क हादसा शाहजहांपुर के खुटार-गोला रोड पर उस समय घटित हुआ जब एक बजरी से लदा डंपर, ढाबे के बाहर खड़ी वाल्वो बस से टकराकर बस के ऊपर ही पलट गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल सभी लोगों को उपचार के लिए खुटार सीएचसी पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें- रुद्रप्रयाग : पेड़ पर चढ़ी महिला की करंट लगने से गई जिंदगी…

purnagiri temple tanakpur uttarakhand
अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सीतापुर के सिधौली कस्बे से लगभग 75 से 80 यात्रियों को लेकर बीती शाम एक प्राइवेट बस वाहन संख्या यूपी 16 पीटी 1378, टनकपुर स्थित पूर्णागिरि धाम के लिए रवाना हुई थी। बताया गया है कि रात करीब दस बजे बस खुटार के एक ढाबे पर रुकी। जिसके बाद बस में सवार कुछ लोग तो खाना खाने के लिए नीचे उतर आए तथा कुछ लोग बसों में ही बैठे रहे। इसी दौरान खुटार की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार बजरी भरे डंपर ने बस को भीषण टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक डंपर बस की बीच के हिस्से को चीरता हुआ घुस गया। हादसे का कारण डंपर चालक का नींद में होना बताया जा रहा है। इस भयावह हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 20-25 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वो तो गनीमत रही कि हादसे के वक्त बस में सवार अधिकांश लोग खाना खाने के लिए ढाबे पर चले गए थे अन्यथा मृतकों की संख्या में और भी अधिक इजाफा हो सकता था।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पत्नी ने बेरहमी से पीटकर पति को उतार दिया मौत के घाट….

purnagiri mandir tanakpur Champawat पुलिस के अनुसार मृतकों की शिनाख्त सीतापुर के थाना कमलापुर के गांव बड़ा जटहा निवासी सोमवती पत्नी केदारी, छुटकी पत्नी छोटेलाल , 16 वर्षीय अजीत पुत्र रूपेश, प्रमोद कुमार पुत्र महेश कुमार, शिवशंकर पुत्र सत्नू, सीमा देवी पत्नी रामलाल एवं उनका 7 वर्षीय पुत्र सुधांशु, थाना मछरेहटा के गांव घुरेनी निवासी गंगाराम की पत्नी सुमन एवं उनका आठ वर्षीय पुत्र आदित्य, रामगोपाल पुत्र मुन्नु यादव एवं उसकी 20 वर्षीय पुत्री रोहिणी के रूप में हुई है। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीमों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को दुर्घटनाग्रस्त बस से बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में सवार अधिकांश लोग अधकच्ची नींद में थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: गहरी खाई में बाइक गिरने से 12 वर्षीय मासूम की मौत, दादा दादी का था आखिरी सहारा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तर प्रदेश

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top