Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Subedar k.d. Joshi lohaghat Champawat uttarakhand Martyr

Uttarakhand Martyr

चम्पावत

Subedar k. D. Joshi Martyr: उत्तराखण्ड का जवान ड्यूटी के दौरान भोपाल में हुआ शहीद

k.d. Joshi uttarakhand Martyr: दर्दनाक सड़क हादसे में ग‌ई सूबेदार की जिंदगी, अग्निवीरों को ट्रेनिंग देने के लिए भेजा गया था भोपाल, वहीं हुआ हादसा, दो बच्चों के सिर से उठा पिता का साया….

k.d. Joshi uttarakhand Martyr
मध्य प्रदेश से समूचे उत्तराखण्ड के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है जहां भोपाल-ब्यावरा हाइवे पर कुरावर थाने के पीलूखेड़ी के पास हुए एक भीषण हादसे में सेना के 2 जवानों समेत पांच की मौके पर ही मौत हो गई। इस सड़क हादसे में शहीद हुए सेना के जवानों में उत्तराखण्ड का एक वीर सपूत भी शामिल हैं। जिनकी पहचान केडी जोशी के रूप में हुई है। बताया गया है कि वे मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र के डुंगरी (दिगालीचौड़) क्षेत्र के रहने वाले थे और वर्तमान में सेना की ईएमई यूनिट में झांसी में तैनात थे। इन दिनों उन्हें अग्निवीरों को ट्रेनिंग देने के लिए भोपाल भेजा गया था। जहां आज सुबह यह दुर्घटना हो गई। उनकी शहादत की खबर से जहां उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं समूचे क्षेत्र में भी शोक की लहर दौड़ गई है। सूबेदार जोशी अपने पीछे पत्नी व दो बच्चों सहित भरे पूरे परिवार को रोते बिलखते छोड़ गए हैं। उनका पार्थिव शरीर मंगलवार दोपहर तक उनके पैतृक गांव पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड का जवान प्रणय नेगी शहीद दौड़ी शोक की लहर…

अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक राजगढ़ जिले के पीलूखेड़ी में ओसवाल फैक्ट्री के सामने नेशनल हाईवे-46 यह भयावह सड़क हादसा उस समय घटित हुआ जब सेना का एक ट्रक, कमला ट्रेवल्स की प्राइवेट बस से जा टकराया। इस भयावह सड़क हादसे में जहां सेना के दो जवानों और बस में सवार तीन यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड दिया वहीं बस में सवार अन्य दस लोग गंभीर रूप से घायल भी हो ग‌ए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने सभी घायलों को भोपाल हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे का कारण सेना के ट्रक का टायर फटना बताया गया है जिसके कारण ट्रक अनियंत्रित होकर कमला ट्रेवल्स की बस से टकरा गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड का जवान लद्दाख में शहीद, छोड़ गए अपने पीछे दो मासूम बच्चों को…

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in Uttarakhand Martyr

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top