Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Garhwal Rifles soldier Mandeep Singh Negi from pauri Garhwal martyr in Jammu Kashmir.

Uttarakhand Martyr

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

उत्तराखण्ड: मां भारती की रक्षा करते हुए मनदीप सिंह शहीद, गढ़वाल राइफल्स में थे तैनात

Uttarakhand: गढ़वाल राइफल्स (Garhwal rifles) के जवान की शहादत की खबर से परिवार में मचा कोहराम, दो माह पूर्व ही हुई थी शहीद (martyr) की सगाई, अगले महीने शादी की तैयारियों को लेकर आना था घर..

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग से समूचे वीरभूमि उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के लिए दुखद खबर सामने आ रही है। जहां मां भारती की रक्षा करते हुए मां भारती का एक और वीर सपूत जवान शहीद हो गए हैं। शहीद जवान मनदीप सिंह नेगी राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के रहने वाले थे और सेना की गढ़वाल राइफल्स (Garhwal rifles) में तैनात थे। उनकी शहादत की खबर से जहां उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है और परिजनों की आंखों से अश्रुओं की धारा थमने का नाम नहीं ले रही हैं वहीं समूचे उत्तराखंड में भी शोक की लहर दौड़ गई है। बताया गया है शहीद (martyr) जवान मनदीप अपने परिवार का इकलौता बेटा था और आगामी जुलाई माह में छुट्टी लेकर घर आने वाला था। इसी दौरान उसकी शादी की तैयारियां भी होनी थी। बीते दो माह पूर्व ही उसकी सगाई हुई थी। शहीद जवान का पार्थिव शरीर शनिवार को उनके पैतृक गांव पहुंचने की संभावना है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड का जवान अरूणाचल प्रदेश में शहीद, खबर लगते ही पहाड़ में दौड़ी शोक की लहर

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के सकनोली, चौबट्टाखाल निवासी मनदीप सिंह नेगी पुत्र सत्यपाल सिंह गढ़वाल राइफल्स की 11वीं बटालियन में तैनात थे। वर्तमान में उनकी पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में थी। बताया गया है कि बीते गुरुवार को ड्यूटी के दौरान मां भारती की रक्षा करते हुए वे शहीद हो गए। सेना के अधिकारियों की ओर से जैसे ही जवान की शहादत की खबर परिजनों को दी गई तो परिवार में कोहराम मच गया। इस दुखद खबर को सुनकर जहां शहीद मनदीप की माता हेमंती देवी बेसुध है वहीं अन्य परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित पक्ष-विपक्ष के सभी नेताओं ने शहीद जवान के बलिदान को शत-शत नमन करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें- असम राइफल्स में तैनात उत्तराखंड के जवान महेंद्र सिंह शहीद, पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव

लेख शेयर करे

Comments

More in Uttarakhand Martyr

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top