Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
UKPSC PCS exam date 2024

UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: अब इस दिन होगी पीसीएस-प्री परीक्षा, लोक सेवा आयोग ने तिथि में किया बदलाव

UKPSC PCS exam date 2024: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री परीक्षा की तिथि में किया बदलाव, अब 14 जुलाई को होगी परीक्षा आयोजित……

UKPSC PCS exam date 2024: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें यूकेपीएससी ने पीसीएस की परीक्षा तिथि में किसी कारणवश बदलाव किया है अब यह परीक्षा 7 जुलाई को नहीं बल्कि 14 जुलाई को आयोजित होने जा रही है। इस परीक्षा तिथि में बदलाव के चलते अब युवाओं को परीक्षा की तैयारी करने के लिए थोड़ा और अधिक समय मिल गया है जिसके चलते वह परीक्षा की तैयारी को एक हफ्ते में और भी अधिक मजबूत कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए:katarmal sun temple history: अल्मोड़ा कटारमल सूर्य मंदिर का इतिहास

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री परीक्षा स्थगित कर नई तिथि घोषित की है अब पीसीएस की प्री परीक्षा 7 जुलाई को नहीं बल्कि 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी। आयोग का कहना है कि कुछ अपरिहार्य कारणों के चलते इस तिथि में संशोधन किया गया है। बता दे आयोग ने अपने परीक्षा कैलेंडर में पीसीएस प्री परीक्षा की तिथि 7 जुलाई को जारी की थी जो अब बदल दी गई है। उत्तराखंड पीसीएस भर्ती 2024 के तहत डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी समेत 189 पदों पर भर्ती की जायेगी। इसी के साथ रिक्तियों में इस बार डिप्टी कलेक्टर के 9, डीएसपी के 17 जिला कमांडेंट होमगार्ड के 5 असिस्टेंट कमिश्नर राज्य कर के 16 पद शामिल है। दरअसल कुल 189 वैकेंसी में 105 पद अनारक्षित है वहीं 35 पद एससी, 6 पद एसटी और 28 पद ओबीसी एवं 15 ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- UKSSSC कराएगा समूह-ग की नौ भर्तिया परीक्षा कैलेंडर हुआ जारी…..

खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top