Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Nirmala J. Chandra wiil be seen in zee Tv serial Guddan Tumse Na Ho Paayega

उत्तराखण्ड

नैनीताल

सिनेमा जगत

उत्तराखंड: पहाड़ की निर्मला छाई सिनेमा जगत में, अब ‘गुड्डन तुमसे न हो पाएगा’ में आएंगी नजर

फिर छोटे पर्दे पर नजर आएंगी पहाड़ की निर्मला उर्फ निशा (Nirmala J. Chandra), सोना के किरदार में आज से करेंगी प्रसिद्ध धारावाहिक ‘गुड्डन तुमसे न हो पाएगा’ में एंट्री..

देवभूमि उत्तराखंड के युवा आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभाओं का जलवा दिखाकर न सिर्फ सबकी वाहवाही बटोर रहे हैं बल्कि समूचे उत्तराखण्ड का भी गौरव बढ़ा रहे हैं। बात अगर राज्य के प्रतिभावान युवाओं की जाएं तो देवभूमि की बेटियों को कैसे भुलाया जा सकता है। देश की अन्य बेटियों की तरह ही देवभूमि उत्तराखंड की बेटियां भी आज किसी क्षेत्र में पीछे नहीं है। आज एक बार फिर राज्य की एक और बेटी छोटे पर्दे के धारावाहिक में नजर आने जा रही है। जी हां हम बात कर रहे हैं राज्य को गौरवपूर्ण क्षण प्रदान करने वाली निर्मला जे चंद्रा उर्फ निशा (Nirmala J. Chandra) की, जो सोमवार 21 सितंबर से जी टीवी पर प्रसारित होने वाले सुप्रसिद्ध धारावाहिक गुड्डन तुमसे न हो पाएगा’ में न‌ई एंट्री करते हुए सोना के किरदार में दिखाई देंगी। राज्य के नैनीताल जिले की मुक्तेश्वर की रहने वाली निर्मला के टीवी सीरियल में नजर आने की खबर से जहां उनके परिजन उन्हें सोना के किरदार में देखने को बेताब हैं वहीं क्षेत्रवासी भी खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि निर्मला न सिर्फ मुक्तेश्वर के साथ ही नैनीताल जिले का नाम रोशन कर रही है बल्कि समूचे राज्य का गौरव भी बढ़ा रही है।
यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखंड, आईपीएल 2020 में एंकरिंग करती नजर आएंगी देवभूमि की बेटी तान्या

धारावाहिक में निर्मला निभाएंगी एक निगेटिव काॅमेडियन का किरदार, कभी हंसाएगी तो कभी इनकी भावुक एक्टिंग देख आ जाएंगे आंखों में आसूं:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के नैनीताल जिले के रामगढ़ ब्लाक के सुप्रसिद्ध हिल स्टेशन मुक्तेश्वर निवासी निर्मला जे चंद्रा उर्फ निशा जी टीवी पर प्रसारित होने वाले प्रसिद्ध धारावाहिक गुड्डन तुमसे न हो पाएगा में नजर आएंगी। अब तक लगभग तीन सौ से अधिक एपिसोड में प्रसारित हो चुके इस धारावाहिक में निशा उर्फ निर्मला की एंट्री 21 सितंबर को प्रसारित होने वाले एपिसोड से होगी। इस धारावाहिक में निर्मला, सोना के किरदार में एक निगेटिव काॅमेडियन की भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी। इस नए किरदार को लेकर खासी उत्साहित निर्मला का कहना है कि धारावाहिक में उनका यह नया किरदार जहां दर्शकों को खूब गुदगुदाएगा वहीं उनके कुछ भावुक सीन को देखकर दर्शकों की आंखें भी नम हो जाएंगी। बता दें कि निर्मला की शिक्षा दीक्षा नैनीताल जिले से ही हुई। केंद्रीय विद्यालय मुक्तेश्वर से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात निर्मला ने डीएसबी कैंपस नैनीताल से बीकॉम किया। तत्पश्चात वह नैनीताल की नाट्य संस्था युगमंच से जुड़ गईं। यहा उन्होंने युगमंच के संस्थापक जहूर आलम, सिने अभिनेता निर्मल पांडेय आदि से अभिनय की बारीकियां सीखी और तत्पश्चात भारतेंदु नाट्य अकादमी से स्पर्ण पदक के साथ डिप्लोमा कर वह फिल्म सिटी मुम्बई चली गई।
यह भी पढ़ें- सब टीवी के नए धारावाहिक बावले उतावले की लव स्टोरी में नजर आएंगी उत्तराखण्ड की ‘शिवानी बडोनी’

निर्मला इससे पहले भी कई धारावाहिकों के साथ ही छोटी-बड़ी फिल्मों में भी आ चुकी है नजर:-

बता दें कि निर्मला इससे पूर्व हास्य फिल्म पाईड पाइपर, सुई धागा, बोलो राम और घरौंदा डॉट कॉम आदि के साथ साथ सीआईडी, क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया और स्टार प्लस पर प्रसारित धारावाहिक शपथ आदि में भी किरदार निभा चुकी है। इसके साथ ही वह राजस्थानी फिल्म विधवा, सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक अनामिका का अमित, जी टीवी पर आने वाले मेरी सासू मां, ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं, बिग मैजिक पर बाल कृष्णा, स्टार टीवी पर नमः दूरदर्शन के बिटिया भाग्य से में भी नजर आ चुकी है। इन दिनों वह दूरदर्शन पर जल्द प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘फिर सुबह होगी’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस धारावाहिक में वह एक नर्स की भूमिका में नजर आएंगी। बताते चलें कि हास्य फिल्म पाईड पाइपर में तो निशा राजपाल यादव की पत्नी के किरदार में नजर आने वाली निर्मला के पिता जगदीश चंद्र मुक्तेश्वर स्थित आईवीआरआई से सेवानिवृत्त हैं, जबकि उनकी मां नीरा एक कुशल गृहिणी हैं। उन्होंने भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट पुणे से एक्टिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के पश्चात सिनेमा की दुनिया में प्रवेश किया।



यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की स्वेता खंडूरी नजर आएंगी बॉलीवुड की इस कॉमेडी फिल्म के लीड रोल की भूमिका में

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top