Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand daughter Tanya Purohit will be anchoring in IPL 2020 from paudi garhwal

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

गौरवान्वित हुआ उत्तराखंड, आईपीएल 2020 में एंकरिंग करती नजर आएंगी देवभूमि की बेटी तान्या

देवभूमि उत्तराखंड की बेटी तान्या (Tanya Purohit) करेगी आईपीएल-2020 (IPL 2020) के दौरान एंकरिंग, खबर से पहाड़ में खुशी की लहर..

आज से शुरू होने जा रहा इस वर्ष का आईपीएल उत्तराखण्ड के लिए काफी खास है, मैदान पर जहां बीसीसीआई सहित तमाम खेलप्रेमियों की नजरें रामनगर के प्रतिभावान युवा खिलाड़ी अनुज रावत पर होगी वहीं राज्य की एक बेटी भी मैच के दौरान खिलाड़ियों का इंटरव्यू लेती नजर आएंगी। जी हां.. हम बात कर रहे हैं राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली तान्या पुरोहित (Tanya Purohit) की, जो आईपीएल-2020 (IPL 2020) के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के लिए क्रिकेट मैचों की एंकरिंग कर अपनी मधुर आवाज और विस्तृत ज्ञान से दर्शकों के दिलों की बात खिलाड़ियों से पूछती हुई नजर आएंगी। बता दें कि टीवी में आईपीएल मैचों की एंकरिंग करते हुए नजर आने वाली तान्या इससे पहले सीपीएल (कैरिबियन प्रीमियर लीग) में भी एंकरिंग कर चुकी हैं। तान्या की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं पूरे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि तान्या ने न सिर्फ अपने क्षेत्र अपने जिले का नाम रोशन किया है बल्कि पूरे राज्य को भी गौरवान्वित महसूस करने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। बता दें कि लम्बे इंतजार के बीच आईपीएल-2020 की शुरुआत शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात के आबूधाबी में होगी, आईपीएल का पहले मैच में मुंबई इंडियंस का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की बेटी उन्नति जोशी बनी इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज में सेलिब्रेटी

प्रसिद्ध पत्रकार दीपक डोभाल की पत्नी हैं तान्या, इससे पहले मॉडलिंग, फिल्मों व कई अन्य कार्यक्रमों में भी कर चुकी हैं एंकरिंग:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर निवासी तान्या पुरोहित का चयन आईपीएल-2020 के लिए एक प्रमुख एंकर के लिए हुआ है। खेलों का प्रसारण करने वाले प्रसिद्ध चैनल स्टार स्पोर्ट्स में आईपीएल मैचों के लिए एक प्रमुख महिला एंकर के रूप में चयनित होने वाली तान्या आज से आईपीएल मैचों में एंकरिंग करते हुए दिखाई देंगी। बता दें कि तान्या प्रसिद्ध पत्रकार दीपक डोभाल की पत्नी हैं। तान्या के पिता डीआर पुरोहित गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर में अंग्रेजी साहित्य के प्रोफेसर, विभागाध्यक्ष पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वर्तमान में उच्च अध्ययन संस्थान शिमला में फेलोशिप में संलग्न हैं। बताते चलें कि एक लम्बी चयन प्रक्रिया के बाद स्टार स्पोर्ट्स की प्रमुख महिला उद्घोषक के रूप में चयनित होने वाली तान्या इससे पहले मॉडलिंग, फिल्मों व कई अन्य कार्यक्रमों में एंकरिंग कर चुकी हैं। बात अगर फिल्मी दुनिया की करें तो बतौर अभिनेत्री तान्या की पहली फिल्म एनएच-10 है। हालांकि उनका चयन बीते फरवरी माह में ही स्टार स्पोर्ट्स पर आईपीएल 2020 की प्रमुख महिला एंकर के रूप में चयनित हो गई थी परंतु कोरोना‌ महामारी के कारण आईपीएल ही स्थगित हो गए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की बेटी का महिला अन्डर-19 क्रिकेट टीम में हुआ चयन, पहाड़ की बेटी की हो रही तारीफ

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top