सीएम त्रिवेंद्र रावत का बड़ा एलान- रोहिंग्या घुसपैठियों को उत्तराखण्ड से बाहर खदेड़ेगी सरकार





प्रदेश में बीते कुछ महीनों से अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों व रोहिंग्या की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस संबंध में खुफिया एजेंसियां भी लगातार सरकार को इनपुट उपलब्ध कराती रही हैं। फिलहाल, इनके आने पर रोक लगाने के लिए अभी तक कोई ठोस कार्ययोजना नहीं बन पाई है लेकिन इन्हें बाहर निकालने की तैयारी जरूर शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में घुसपैठ को सहन नहीं किया जाएगा। चाहे कोई बांग्लादेशी हो या रोहिंग्या मुसलमान, उन्हें तलाश करके सीमाओं से बाहर किया जाएगा। उन्होंने रुड़की में 400 संदिग्ध घुसपैठियों की जानकारी के सवाल पर सरकार का इरादा जाहिर किया कि घुसपैठ को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।





उत्तराखंड सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण और संवेदनशील है। यह सरकार ही नहीं प्रदेश की जनता भी समझती है। जनता से अपेक्षा है कि उन्हें कोई संदिग्ध व्यक्ति लगता है तो वे इस बारे में सरकार को सूचित करें। उन्होंने कहा कि यह सूचना सीएम एप पर भी दी जा सकती है। घुसपैठ की सूचना सही पाए जाने पर सरकार एक-एक को चुन-चुन कर बाहर खदेड़ेगी।प्रदेश में बांग्लादेशियों की घुसपैठ को लेकर भाजपा और आरएसएस काफी सजग हैं। कुछ दिन पूर्व सरकार, संगठन और आरएसएस की समन्वय बैठक में बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं की घुसपैठ का मसला गरमाया था। संघ ने सरकार से अपेक्षा की थी कि वह घुसपैठ को रोकने के साथ राज्य में घुसपैठियों की पहचान कर उन्हें बाहर खदेड़ने का काम करेगी।

Content Disclaimer 

 

लेख शेयर करे

Comments

Devbhoomidarshan Desk

Devbhoomi Darshan site is an online news portal of Uttarakhand through which all the important events of Uttarakhand are exposed. The main objective of Devbhoomi Darshan is to highlight various problems & issues of Uttarakhand. spreading Government welfare schemes & government initiatives with people of Uttarakhand.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *