Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand highcourt rishikesh shift

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखंड: हाईकोर्ट की एक बेंच को ऋषिकेश शिफ्ट करने पर हो गया बड़ा हंगामा

Uttarakhand highcourt rishikesh shift: उत्तराखंड हाईकोर्ट नैनीताल ने दिया एक बेंच को ऋषिकेश स्थित आईडीपीएल में शिफ्ट करने का मौखिक आदेश, अधिवक्ताओं ने इस फैसले का किया जमकर विरोध…….

Uttarakhand highcourt rishikesh shift
बता दें उच्च न्यायालय को नैनीताल से अन्यत्र शिफ्टिंग के प्रस्ताव के बीच बुधवार को हरिद्वार जनपद स्थित IDPL की कुछ याचिकाओं पर मुख्य न्यायाधीश ऋतु बाहरी और न्याय मूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ में सुनवाई चल रही थी। इस याचिका में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी भी मामले में ऑनलाइन जुड़ी थी और सुनवाई के बाद ऑर्डर लिखते समय मुख्य न्यायाधीश ने हाईकोर्ट को गोलापार शिफ्ट करने को लेकर गलत कदम बताया है साथ ही कहा की इसके लिए आईडीपीएल की 850 एकड़ भूमि रहेगी।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: हल्द्वानी के गौलापार में शिफ्ट होगा हाईकोर्ट आसपास की जमीन की प्लॉटिंग पर लगी रोक

आपको बता दें इस भूमि में से 130 एकड़ भूमि में पूर्व कर्मचारी रहते हैं जिसके कारण न्यायालय में मौखिक आदेश पारित होते ही अधिवक्ताओं के बीच खलबली मच गई और वह सभी सभागार में एकत्रित हो गए। अधिवक्ता इस फैसले से इतना नाराज दिखे कि वह चलते कोर्ट में सीधे मुख्य न्यायाधीश से मिलने पहुंच गए और उन्होंने अपनी नाराजगी जताई तो उन्हें दोपहर 2:00 न्यायालय ने मिलने को कहा। अधिवक्ताओं का कहना है कि हाई कोर्ट की कोई भी अलग से बेंच ना बनाई जाए और हाई कोर्ट जहां भी बने एक ही स्थान पर बने। अधिवक्ता पूनम मुख्य न्यायाधीश की कोर्ट में गए और उनके समक्ष अपनी बात रखी जिस पर मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि इस मामले की सुनवाई बाद में की जाएगी।
यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: उत्तराखण्ड हाईकोर्ट होगा हल्द्वानी शिफ्ट, केन्द्र सरकार ने दी सैद्धांतिक मंजूरी

बताया गया कि आईपीडीएल ऋषिकेश जो पूर्व में बंद हो चुकी है उसके कर्मचारियों को आवास खाली करने के आदेश पूर्व में ही दिए गए है। जिस पर हाईकोर्ट ने फिलहाल रोक लगाई है और अब इस मामले में सरकार की अपील पर 21 में को सुनवाई होनी थी लेकिन उसे बाद में आज सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। इस मामले मे सरकार को 21मई तक जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड हाईकोर्ट हो सकता है नैनीताल से हल्द्वानी या इन शहरों में शिफ्ट, जमीन की तलाश शुरू

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top