Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Corona curfew may be extend for a week by Uttarakhand government but some relief can be give from June 1.

LOCKDOWN IN UTTARAKHAND

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड में एक हफ्ते और बढ़ सकता है कोविड कर्फ्यू लेकिन 1 जून से यहां मिल सकती है छूट

Uttarakhand: राज्य सरकार एक हफ्ते के लिए और बढ़ा सकती है कोरोना कर्फ्यू (corona curfew), इस दौरान मिल सकती है कर्फ़्यू की पाबंदियों में आंशिक छूट, बढ़ाया जा सकता है दुकानों को खोलने का समय..

राज्य सरकार द्वारा विस्तारित किए गए सख्त कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) के तीसरे चरण की समय-सीमा आगामी 1 जून को सुबह छः बजे समाप्त हो रही है। चूंकि इन दिनों राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार घटती जा रही है ऐसे में जहां आम जनमानस के दिलो-दिमाग में यह सवाल उठना लाजिमी है कि क्या आगामी 1 जून के बाद उन्हें कोरोना कर्फ्यू की पाबंदियों से मुक्ति मिल पाएगी। आजकल चारों ओर लोग केवल इसी मुद्दे पर बात करते हुए दिखाई दे रही है। वहीं राज्य सरकार भी जनमानस की इस भावना पर विचार कर रही है। सूत्रों की मानें तो भले ही सरकार कोरोना कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए और विस्तारित करने की‌ सोच‌ रही है परन्तु इस दौरान सरकार द्वारा कोरोना कर्फ़्यू में आंशिक छूट भी दी जा सकती है। जिनमें न केवल दुकानें खोलने के समय को बढ़ाया जा सकता है बल्कि हफ्ते में एक दिन से अधिक दुकानें खोलने की अनुमति भी दी जा सकती है। यह भी हो‌ सकता है कि राज्य सरकार द्वारा हर तीसरे दिन दुकानें खोलने की अनुमति दे दी जाए। फिलहाल इस संबंध में कोई भी निर्णय सरकार द्वारा सोमवार को आयोजित होने वाली कैबिनेट बैठक में लिया जा सकता है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में 1 जून के बाद हटाया जा सकता है लाकडाउन सरकार ने मीडिया से की बातचीत

प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी 1 जून से शुरू होने वाले कोरोना कर्फ्यू के चौथे चरण में राज्य सरकार अब तक लगाई गई पाबंदियों में आंशिक तौर पर ढील दे सकती है। मिल रही जानकारी के अनुसार इस दौरान सरकार दुकानों के खुलने के समय को बढ़ाने के साथ ही दुकानों को सप्ताह में एक से अधिक दिन खोले जाने का निर्णय ले सकती है। सरकार यह निर्णय कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए ले सकती है। हालांकि सरकार को यह डर भी सता रहा है कि कोरोना कर्फ्यू में अत्यधिक छूट देने या इसे पूरी तरह समाप्त कर देने पर कहीं संक्रमण के मामले फिर न बढ़ जाएं। जिस कारण राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए और विस्तारित कर सकती है। बताया गया है कि सरकार के अधिकांश मंत्री इस प्रस्ताव के पक्ष में है। इस संबंध में उत्तराखंड सरकार के शासकीय प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का कहना है कि राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू के संबंध में सरकार सभी पहलुओं पर गौर करने के बाद ही कोई निर्णय लेगी। सरकार कोरोना कर्फ़्यू में आंशिक छूट दिए जाने की जनभावना से भी अवगत हैं। सोमवार शाम तक इस संबंध में सरकार द्वारा निर्णय ले लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पत्नी के साथ चार साल का बच्चा दुपहिया वाहन पर बैठाया तो होगा चालान, नियम लागू

लेख शेयर करे

Comments

More in LOCKDOWN IN UTTARAKHAND

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top