Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
kanan fartyal cbse result topper

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

अल्मोड़ा की कनन ने मोहाली के ग्लोबल विजडम इंटरनेशनल स्कूल में 96.2 % अंको के साथ किया टॉप

CBSE Result: 96.2 प्रतिशत अंको के साथ ग्लोबल विजडम इंटरनेशनल स्कूल में टॉप कर कनन फर्त्याल(Kanan Fartyal) भविष्य में बनना चाहती है डॉक्टर अभी से अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर ले रही हैं नीट की कोचिंग

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बीते मंगलवार को कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया है। वैसे तो कोरोना के साए में घोषित हुए परीक्षाफल में सीबीएसई के 10वीं के बोर्ड में अधिकतर स्कूलों का परिणाम 100 फीसदी रहा। लेकिन परीक्षाफल(CBSE Result) को प्रीबोर्ड के आधार पर मूल्यांकन किया गया है। आज हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिला निवासी कनन फर्त्याल(Kanan Fartyal) की जिन्होंने मोहाली में अपने स्कूल ग्लोबल विजडम इंटरनेशनल स्कूल में 96.2 प्रतिशत अंको के साथ टॉप कर अपने माता पिता का ही नहीं बल्कि अपने राज्य का नाम भी रोशन किया है। बता दें कि नन फर्त्याल मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के डोल शहरफाटक की मूल निवासी हैं और वर्तमान में मोहाली में रहती हैं। कनन ने 6 तक की शिक्षा सोलन के डीएवी पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। बचपन से ही पढ़ने में कनन अपने स्कूल के मेधावी छात्राओं की सूची में अपना एक विशेष स्थान रखती आई है।
kanan fartyal cbse result news
यह भी पढ़िए- CBSE 10TH RESULT: 99.8 फीसदी अंक हासिल कर उत्तराखंड की टॉपर बनी निहारिका

देवभूमि दर्शन से खाश बात चित:
देवभूमि दर्शन से खाश बात चित में कनन बताती हैं की वह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता – पिता को देती हैं जिन्होंने हर कदम कदम पर उन्हें पूर्ण सहयोग किया। कनन के पिता यादव सिंह फर्त्याल मोहाली में ही एक फार्मा कम्पनी में बतौर प्रबन्धक कार्यरत हैं, व उनकी माता मंजू फर्त्याल गृहिणी हैं। बताते चले की कनन भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं, जिसके लिए वह अभी से नीट की तैयारी कर रही हैं। जहाँ एक ओर कनन को बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ हैं , वही दूसरी ओर उनके माता पिता को बेटी की इस सफलता पर बेहद खुशी हैं । उन्हें पूर्ण विश्वाश हैं , की उनकी बेटी भविष्य में उनका सपना जरूर साकार करेगी ।
यह भी पढ़िए-CBSE RESULT: उत्तराखंड टॉपर बनीं सताक्षी, 99.60 फीसदी अंक हासिल कर किया राज्य का नाम रोशन

लेख शेयर करे

Comments

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top