Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Police Personnel Grade Pay increased by 4600 announced by CM Pushkar dhami

PUSHKAR SINGH DHAMI

Uttarakhand Police

उत्तराखण्ड

देहरादून

CM धामी का उत्तराखंड पुलिसकर्मियों को दिवाली की बड़ी सौगात, मिलेगा 4600 रुपये ग्रेड पे

Uttarakhand Police: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 2001 बैच के पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे ( Grade Pay) देने की घोषणा की, साथ ही अन्य दो बड़ी घोषणाए और भी की।

उत्तराखंड में पुलिसकर्मी( Uttarakhand Police) सरकार से लंबे समय से 4600 ग्रेड पे देने की मांग कर रहे थे। जिसके लिए पुलिसकर्मियों के परिजन बीते मार्च से अब तक आंदोलन भी कर रहे थे। बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 20 साल की सेवा अवधि पूरी करने वाले 2001 बैच के पुलिस कर्मियों को दिवाली के अवसर पर 4600 ग्रेड पे(Grade Pay) देने की घोषणा की है। इस घोषणा के साथ ही पुलिस कर्मियों की एक बहुत बड़ी मांग पूरी हो गई है। इस घोषणा से पुलिस कर्मियों के परिजनों में खुशी का माहौल है। इसके साथ ही सीएम ने देहरादून में पुलिस म्यूजियम बनाने और अपराधियों पर घोषित किए जाने वाली पुरस्कार राशि भी बढ़ाने की घोषणा की है तथा यह भी घोषणा कि की प्रदेश में शहीद पुलिसकर्मियों के नाम पर स्कूल व सड़कों का नामकरण किया जाएगा।
यह भी पढ़े: उत्तराखंड : चंपानौला की महिमा नेगी बनी थल सेना में लेफ्टिनेंट, माता पिता ने लगाए कंधो पर सितारे

गुरुवार को पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस परेड को संबोधित करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 2001 बैच के पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे दिया जाएगा, हालांकि, अभी अन्य प्रकरणों पर कैबिनेट की उपसमिति और वेतन विसंगति समिति काम कर रही है, और अन्य की मांग पर वेतन विसंगति कमेटी विचार करेगी।


यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

More in PUSHKAR SINGH DHAMI

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top