Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news : Mahima negi from almora became leftinent in indian navy

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड : चंपानौला की महिमा नेगी बनी थल सेना में लेफ्टिनेंट, माता पिता ने लगाए कंधो पर सितारे

महिमा नेगी मेडिकल नर्सिंग सर्विसेज (एमएनएस) के तहत चुनी गई हैं। आर्मी आरआर अस्पताल धौलाकुआं दिल्ली में उनकी पासिंग आउट परेड हुई थी।

बात जब भी भारतीय सेना की होती है तो सैन्यधाम उत्तराखंड का नाम देश-विदेश में बड़े गर्व के साथ लिया जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण यहां के वाशिंदों का हमेशा सेना के प्रति लालायित रहकर मां भारती की सेवा करना है। सबसे खाश बात तो यह है कि अब तक पुरूषों के एकाधिकार क्षेत्र समझे जाने वाली सैन्य सेवाओं में राज्य की वीर बेटियां भी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रही है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही बुलन्द हौसलों वाली बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने थल सेना में लेफ्टिनेंट बनकर समूचे उत्तराखंड को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं अल्मोड़ा जिले की रहने वाली महिमा नेगी की, जिनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से न केवल उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वरन गांव, क्षेत्र एवं जिले के साथ ही समूचे प्रदेश में भी खुशी की लहर है। बता दें कि अल्मोड़ा के चंपानौला की महिमा नेगी का चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है। महिमा मेडिकल नर्सिंग सर्विसेज (एमएनएस) के माध्यम से चुनी गई हैं। आर्मी आरआर अस्पताल धौलाकुआं दिल्ली में उनकी पासिंग आउट परेड हुई जहां उनके माता पिता भी पहुंचे। इस दौरान पिता किशोर सिंह और माता सरिता ने बेटी के कंधो पर सितारे लगाए और खुद को बेहद गौरवशाली महसूस किया।
यह भी पढ़े: उत्तराखंड: ताड़ीखेत की रश्मि रौतेला बनी सेना में लेफ्टिनेंट, पिता है सेना से रिटायर्ड सूबेदार

महिमा ने कुर्मांचल एकेडमी से हाईस्कूल और इंटर उत्तीर्ण किया। 2017 में उनका चयन आर्मी आरआर हास्पिटल धौलाकुआं दिल्ली में बीएससी नर्सिंग के लिए हुआ था। बताते चलें की महिमा अपनी सफलता का श्रेय कुर्मांचल एकेडमी की प्रधानाचार्या स्व. मधु खाती और शिक्षकों को देती है। उन्होंने कहा की अभिभावकों को अपनी बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, जिससे एक न एक दिन वह मुकाम हासिल कर उनका नाम जरूर रोशन करें। सफलता के इस खुशी के मौके पर महिमा को बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है।


लेख शेयर करे

Comments

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top