Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: ITBP jawan Trilok Chandra from Ranikhet almora haldwani martyr in Goa.

Uttarakhand Martyr

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड: गोवा में तैनात आईटीबीपी जवान त्रिलोक शहीद, पहाड़ में भी दौड़ी शोक की लहर

ITBP jawan Uttarakhand martyr: गोवा में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शहीद हुआ उत्तराखण्ड का वीर सपूत, तीन मासूमों के सिर से उठा पिता का साया, परिवार में मचा कोहराम…

समूचे उत्तराखण्ड के लिए गोवा से एक दुखद खबर सामने आ रही है जहां चुनावी ड्यूटी में तैनात उत्तराखण्ड का एक और वीर सपूत शहीद हो गया है। बताया गया है कि शहीद जवान आईटीबीपी में तैनात थे तथा मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले थे। वर्तमान में उनका परिवार राज्य के नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील के जीतपुर नेगी में रहता था। शहीद जवान की पहचान त्रिलोक चंद्र के रूप में हुई है। वह अपने पीछे तीन मासूम बच्चों सहित पूरे परिवार को रोते-बिलखते छोड़ गए हैं। शहीद त्रिलोक का बड़ा बेटा सातवीं का छात्र है जबकि बेटी पांचवीं में और सबसे छोटा बेटा दूसरी कक्षा में पढ़ता है।
(ITBP jawan Uttarakhand martyr)
यह भी पढ़ें- अरुणाचल प्रदेश हिमस्खलन में देवभूमि के दो लाल हुए शहीद, पहाड़ में दौड़ी शोक की लहर

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रानीखेत तहसील के भिलारकोट निवासी त्रिलोक चंद आईटीबीपी में तैनात थे। वर्तमान में उनकी पोस्टिंग छत्तीसगढ़ में थी। जहां से इन दिनों उन्हें चुनावी ड्यूटी के लिए गोवा भेजा गया था। बताया गया है कि गोवा में ड्यूटी के दौरान त्रिलोक की तबीयत एकाएक बिगड़ गई। जिस पर उनके साथी जवानों ने त्रिलोक को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड दिया। मिल रही जानकारी के मुताबिक लगभग डेढ़ साल पहले ही उनकी पोस्टिंग छत्तीसगढ़ नक्सली प्रभावित क्षेत्र में हुई थी। इससे पूर्व वह नैनीताल जिले के हल्दूचौड़ में तैनात थे। त्रिलोक के आकस्मिक निधन की से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है और उनकी पत्नी समेत सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं पूरे क्षेत्र में भी शोक की लहर दौड़ गई है।(ITBP jawan Uttarakhand martyr)

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए शहीद हुआ उत्तराखण्ड का लाल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in Uttarakhand Martyr

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top