Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Kaustav Bonthiyal of rishikesh was selected in the Rashtriya Indian Military College RIMC dehradun. RIMC Dehradun.

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड के कौस्तव का राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज (RIMC) में हुआ चयन, प्रदेश का बड़ा मान

RIMC Dehradun: पिता है भारतीय वायुसेना से सेवानिवृत्त, अब बेटा कौस्तव बौंठियाल भी चला उन्हीं की राह, देश के एकमात्र राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज में हुआ चयन..

राज्य में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं की कमी नहीं है। आए दिन यहां के छात्र-छात्राएं मेहनत एवं लगन से मुकाम हासिल करते हैं। आज हम आपको राज्य के ऐसे ही होनहार छात्र से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज में चयनित होकर अपने परिवार के साथ ही समूचे उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से तीर्थनगरी ऋषिकेश के रहने वाले कौस्तव बौंठियाल की, जिनका चयन राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज के लिए हो गया है। बता दें कि राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज देहरादून द्वारा जनवरी 2022 से शुरू होने वाले सत्र के लिए चयनित उम्मीदवारों के अंतिम परिणाम घोषित किए गए थे। बताते चलें कि राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज में चयनित होने के लिए लिखित परीक्षा अगस्त 2021 में हुई थी। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा को उत्तीर्ण किया उम्मीदवारों का मेडिकल तथा इंटरव्यू में चयन होने के पश्चात अंतिम परिणाम घोषित किया गया।
(RIMC Dehradun)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : प्रदीप मेहरा मिनर्वा अकादमी के लिए चयनित , सैन्य अफसर बनकर निकलेंगे बाहर

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के देहरादून जिले के ऋषिकेश क्षेत्र के रहने वाले कौस्तव बौंठियाल का चयन देश के एकमात्र राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज (RIMC dehradun) में हो गया हैं। बता दें कि कौस्तव की माता अनीता जहां राजकीय इंटर कॉलेज दिउली नीलकंठ पौड़ी में शिक्षिका है वहीं उनके पिता विजय बौंठियाल भारतीय वायु सेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट के पद से रिटायर हुए हैं। बेटे की इस सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है। बताते चलें कि राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज देहरादून प्रत्येक राज्य से विशिष्ट संख्या वाले देशभर में केवल 25 छात्रों को ही प्रवेश देता है। विदित हो कि राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कालेज में कक्षा 8 में प्रवेश साल में दो बार होता है। इसके साथ ही अब इस कालेज में छात्राएं भी आवेदन कर सकती हैं।
(RIMC Dehradun)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: धारचूला की अनीता का नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हुआ चयन, क्षेत्र में खुशी की लहर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top