Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: dehradun mussoorie Ring Road got the green signal from the High Court.

उत्तराखण्ड

देहरादून

दूनवासियों के लिए खुशखबरी, रिंग रोड को मिली हाईकोर्ट से हरी झंडी मसूरी का सफर होगा आसान

Dehradun Ring Road: देहरादून से मसूरी के बीच प्रस्तावित है रिंग रोड, योजना के तहत जोगीवाला-सहस्रधारा रिंग रोड को बनाया जाएगा फोर लेन…

वैसे तो उत्तराखंड की सभी हसीन वादियां हमेशा ही पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती रहती है। परंतु ब्रिटिश काल में बसी मसूरी की बात ही अलग है। यही कारण है कि उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में शुमार पहाड़ों की रानी मसूरी में वर्ष भर पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है। मसूरी जाने वाले यात्रियों के लिए आज एक सुखद खबर सामने आ रही है। जी हां.. अब जल्द ही उन्हें देहरादून-मसूरी मार्ग पर लगने वाले कई-कई किलोमीटर के लम्बे जाम से निजात मिल जाएगी। बताया गया है कि देहरादून से मसूरी के बीच प्रस्तावित जोगीवाला-सहस्रधारा रिंग रोड चौड़ीकरण योजना को हाईकोर्ट ने हरी झंडी दे दी है। हाईकोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद अब इस महत्वाकांक्षी योजना के धरातल पर जल्द उतरने की उम्मीद भी शुरू हो गई है।
(Dehradun Ring Road)

यह भी पढ़ें- Dehradun Neo Metro News: देहरादून में लोन पर चलेगी मेट्रो नियो, केंद्र से जल्द मिलेगी मंजूरी

बता दें कि इस योजना के अंतर्गत होने वाले जोगीवाला से रिंग रोड- लाडपुर-सहस्रधारा रोड से कुल्हान तक 14 किमी लंबी सड़क के चौड़ीकरण की मंजूरी करीब डेढ़ साल पहले ही मिल चुकी है। इतना ही नहीं इसके लिए सेंट्रल रोड फंड (सीआरएफ) से 77 करोड़ रुपये जारी भी किए जा चुके हैं। परंतु सड़क आ चौड़ीकरण कर फोरलेन बनाए जाने की प्रक्रिया में होने वाले पेड़ों के अंधाधुंध कटान से इसका कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। अब हाईकोर्ट की मंजूरी मिलने के बाद इसके जल्द शुरू होने की उम्मीद है। मिल रही जानकारी के अनुसार सड़क चौड़ीकरण के लिए करीब 2100 पेड़ों को अपनी कुर्बानी देनी पड़ेगी।
(Dehradun Ring Road)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: जल्द होगा 9 रोपवे का निर्माण, केदारनाथ, हेमकुंड साहिब रोपवे को मिली मंजूरी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top