Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Heavy devastation due to landslide in Rudraprayag, debris entered the houses.

उत्तराखण्ड

रूद्रप्रयाग

उत्तराखण्ड: पहाड़ में अतिवृष्टि से भारी तबाही, घरों में घुसा मलबा, ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान

Rudraprayag landslide: भारी बारिश से घरों में घुसा मलबा, मलबे के साथ बहकर आए भारी भरकम बोल्डर, क‌ई घर क्षतिग्रस्त, मलबे में दबे ग्रामीणों के पशु..

राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में प्राकृतिक आपदाओं का कहर जारी है। ऐसी ही एक खबर आज रूद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि क्षेत्र से सामने आ रही है जहां अतिवृष्टि से भयंकर तबाही हुई है‌। भयावह हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि न सिर्फ अतिवृष्टि से मलबे सहित बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया है बल्कि घरों के आसपास भारी भरकम बोल्डर भी मलबे के साथ आ ग‌ए हैं। इतना ही नहीं इससे क‌ई मकान, गौशाला भी क्षतिग्रस्त हुए हैं और क‌ई ग्रामीणों ने मौके से भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई है। उधर दूसरी ओर सूचना मिलने पर तहसील प्रशासन की टीम अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंच गई है इसके अलावा आपदा प्रबंधन की टीमों ने भी राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। मलबे में क‌ई पशुओं के दबने की खबर मिली है।
(Rudraprayag landslide)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: तेज गर्जना के साथ पहाड़ दरकने से क‌ई मवेशियों की मौत, देखें भयावह विडियो

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि विकास खंड के छिनका ग्राम पंचायत में एकाएक हुई भारी बारिश से भयावह तबाही देखने को मिली है। बताया गया है कि इस ग्राम सभा के हड़खोला तोक में घरों के आसपास विशाल बोल्डरों के साथ मलबा आने से भारी नुकसान हुआ है। यहां रहने वाले विजय लाल, जीत पाल सिंह राणा, जगदीश सिंह नेगी, राजेन्द्र नेगी, नरेंद्र सिंह नेगी एवं राहुल लाल के घर और गोशाला में मलबा घुस गया है। विजय और राहुल के पशुओं के भी मलबे में दबने की खबर है। इसके अतिरिक्त शिव प्रसाद सती, विष्णु सती, रविन्द्र सती और प्रकाश सती के खेत मलबा और पानी के कारण कट चुके हैं। इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है एवं छिनका ग्राम पंचायत के ग्रामीण डर और दहशत के साए में जीने को मजबूर हैं।
(Rudraprayag landslide)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ में भयावह भूस्खलन, पूरी तरह ध्वस्त हो गई 30 मीटर सड़क, यातायात बाधित

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top