Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Gaurav Bisht studied from Delhi and self employment by opening a nursery in Haldwani. Gaurav bisht self employment

UTTARAKHAND SELF EMPLOYMENT

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड: गौरव बिष्ट ने दिल्ली से की पढ़ाई और आज अपने ही शहर में नर्सरी खोलें दे रहे हैं रोजगार

Gaurav bisht self employment: गौरव ने हल्द्वानी में की ग्रो मोर‌ नर्सरी की शुरुआत, अच्छी आमदनी के साथ ही अन्य युवाओं को भी दे रहे रोजगार….

बढ़ती बेरोजगारी से जहां आज देश का हर युवा त्रस्त हैं वहीं उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों से होने वाले पलायन का यह प्रमुख कारण भी है। नौकरी की चाह में जहां अधिकांश युवा उत्तराखण्ड के बड़े बड़े शहरों के साथ ही देश के दूसरे राज्यों का रूख कर रहे हैं वहीं कुछ युवा ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत एवं लगन के बलबूते स्वरोजगार की नई राह खोज ली है। वे न सिर्फ स्वरोजगार कर अच्छी आमदनी कमा रहे हैं बल्कि स्वयं मालिक बनकर क्षेत्र के दूसरे युवाओं को भी रोजगार मुहैया करा रहे हैं। आज हम आपको राज्य के एक ऐसे ही होनहार एवं मेहनतकश युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने शहर में रहकर ही न केवल स्वरोजगार पर फोकस किया बल्कि आज वह कुछ हटके भी कर रहे हैं। जी हां… हम बात कर रहे हैं राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी क्षेत्र के रहने वाले गौरव बिष्ट की, जिन्होंने ग्रो मोर नर्सरी की शुरुआत कर स्वरोजगार की दिशा में एक कदम बढ़ाया है।
(Gaurav bisht self employment)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: महिलाओं ने पहाड़ में पिरूल को बना लिया स्वरोजगार उत्पाद ऑनलाइन तक बिक रहे

बता दें कि अपने साथ-साथ कई लोगों को रोजगार देने वाले गौरव अपनी इस ग्रो मोर‌ नर्सरी में लोगों को कई औषधीय पेड़-पौधे और फूल के पौधे उपलब्ध करा रहे हैं। दिल्ली से बीबीए की पढ़ाई पूर्ण करने के उपरांत यह अनोखा कदम उठाने वाले गौरव की ग्रो मोर‌ नर्सरी में आज शरीर के अलग-अलग अंगों के मर्ज में लाभदायक मानी जाने वाली औषधियां भी उपलब्ध है। जिसमें आपको सिर, पेट, श्वास, त्वचा के अलावा हड्डी रोग से संबंधित अलग-अलग बीमारियों को ठीक करने वाले औषधीय पौधे भी मिलेंगे। जिन्हें लेने के लिए दूर-दराज से लोग उनके पास पहुंच भी रहे हैं।
(Gaurav bisht self employment)
यह भी पढ़ें- बागेश्वर: डॉक्टर ने दी थी चुकंदर खाने की सलाह जोगाराम ने उसे ही बना लिया स्वरोजगार

कुल मिलाकर गौरव आज न केवल एक स्वरोजगारी बनकर शान से जी रहे हैं बल्कि इस तरह वह आम जनमानस को आयुर्वेदिक औषधियां भी उपलब्ध करा रहे हैं। उनकी नर्सरी में अभी मौलश्री, अमलतास, कचनार, नीम, सिरत, गन्धापलाश, महुआ, इमली, पेल्टोफोरम, गुलमोहर, आम, जकरेंडा सहित कई प्रकार के गार्डन प्लांट और 15 से 20 प्रजाति के क्रोटोन सहित पौधों की 100 से अधिक प्रजातियां उपलब्ध हैं। जिनकी कीमत भी महज 100 रुपये से शुरू होती है। आपको बता दें कि हल्द्वानी में रामपुर रोड के देवलचौड़ में केवी कॉन्वेंट स्कूल स्थित उनकी यह नर्सरी सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक खुली रहती है। आप उनके मोबाइल नंबर 9917374532 पर भी संपर्क कर इस बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं।
(Gaurav bisht self employment)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: नीरज जोशी विदेशों से पढ़ाई कर लौटे पहाड़ बंजर भूमि को बनाया स्वरोजगार

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND SELF EMPLOYMENT

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top