Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Kumaon commissioner Ias Deepak rawat janta darbar

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी: पहाड़ के बुजुर्ग की जमीन फंसी थी लम्बे समय से IAS दीपक रावत ने किया समाधान

Deepak Rawat Janta Darbar today: 17 साल बाद मिली जमीन की सही लोकेशन तो खिलखिला उठे बुर्जुग सेवानिवृत्त शिक्षक हरीश पांडेय, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को दिया मदद के लिए धन्यवाद….

Deepak Rawat Janta Darbar today
कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के जनता दरबार ने एक और बुजुर्ग के जीवन में खुशियों का रंग भर दिया है। जी हां… अब तक कितने ही लोगों की समस्याओं को दूर करने के साथ ही उन्हें उनका हक दिला चुके कुमाऊं कमिश्नर के जनता दरबार पर लोगों का विश्वास दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। यही कारण है कि प्रत्येक सप्ताह लगने वाले इस जनता दरबार में लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। ऐसा ही एक मामला बीते मंगलवार को भी कुमाऊं कमिश्नर के जनता दरबार में सामने आया। जिस पर कुमाऊं कमिश्नर ने फौरी तौर पर एक्शन लेते हुए न केवल लगभग 17 वर्ष बाद बुजुर्ग सेवानिवृत्त शिक्षक की समस्या को दूर किया बल्कि उनके द्वारा खरीदी गई जमीन की सही लोकेशन भी उन्हें बताई। जिसके लिए सेवानिवृत्त शिक्षक कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत का धन्यवाद अदा करते हुए नहीं थक रहे हैं। आइए अब आपको इस पूरे मामले से रूबरू कराते हैं।
(Deepak Rawat Janta Darbar today)
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने पहाड़ की महिला को दिलाए जमीन के 12 लाख रुपए वापस

दरअसल बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील क्षेत्र के उतरौड़ा निवासी शिक्षक हरीश चंद्र पांडेय, वर्ष 2004 में अपने पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उन्होंने कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को बताया कि सेवानिवृत्ति के बाद वर्ष 2006 में उन्होंने अपने बेटे गणेश चन्द्र पाण्डेय के नाम हल्द्वानी के जयदेवपुर ग्राम में एक प्लाट खरीदा था। जिसके बाद वह घर के कार्यों में ही व्यस्त हो गए। लम्बे समय तक हल्द्वानी न आने के कारण वह अपनी जमीन की लोकेशन ही भूल गए और काफी मशक्कत के बाद भी अब उन्हें अपने प्लाट की लोकेशन नहीं मिल पा रही है, जिसके कारण वह दर-दर भटकने को मजबूर हैं। उन्होंने यह आपबीती सुनाते हुए कुमाऊं कमिश्नर से मदद की गुहार लगाई। जिस पर कुमाऊं कमिश्नर ने संबंधित क्षेत्र के पटवारी को नक्शे तथा अन्य दस्तावेजों के बाद अपने कैंप कार्यालय में बुलाया। जिसके बाद पटवारी ने इन सभी दस्तावेजों की सहायता से बुजुर्ग शिक्षक के प्लाट की सही लोकेशन बता दी। जिसके लिए उन्होंने कमिश्नर का आभार जताया।
(Deepak Rawat Janta Darbar today)

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: कमिश्नर दीपक रावत चौंक गए दरबार में जब मिले एक से बढ़कर एक फ्राड केस …

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top