Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Kumaon Commissioner IAS Deepak Rawat returned 12 lakh rupees of land in Haldwani janta darbar. IAS Deepak Rawat News

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने पहाड़ की महिला को दिलाए जमीन के 12 लाख रुपए वापस

IAS Deepak Rawat News: 10 वर्षों से फंसी रकम वापस मिली तो खुश हुई महिला, तहे दिल से दिया कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को धन्यवाद…

वैसे तो कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत शुरू से ही अपनी कार्यप्रणाली से सुर्खियों का हिस्सा बने रहते हैं परन्तु इन दिनों कुमाऊं कमिश्नर के शनिवार को हल्द्वानी में आयोजित होने वाले जनता दरबार का इंतजार पीड़ित एवं सताए हुए कुमाऊं वासियों को रहता है। इंतजार हो भी क्यों ना जब सिस्टम से हार चुके लोगों को जनता दरबार में न्याय जो मिल रहा हों। जी हां.. आज शनिवार को एक बार फिर आयोजित हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के जनता दरबार में एक गरीब आदमी को न सिर्फ न्याय मिला है बल्कि कमिश्नर के आदेश पर प्रॉपर्टी डीलर द्वारा डकारी गई पूरी रकम उसे वापस मिल गई है।
(IAS Deepak Rawat News)
यह भी पढ़ें- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के मास्टर प्लान से बनेगा पहाड़ में भारी पुल बाईपास की है बड़ी योजना

आपको बता दें कि यह पूरा मामला बीते शनिवार को उस समय शुरू हुआ था जब अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट क्षेत्र की रहने वाली देवकी अधिकारी ने कुमाऊं कमिश्नर को बताया था कि उसने वर्ष 2013 में सतविन्दर सिंह से ग्राम जयनगर तहसील रूद्रपुर में 1800 वर्ग फीट भूमि 12 लाख रूपये में क्रय की थी तथा धनराशि खाते में जमा की गई थी। परंतु पिछले 10 वर्षों से भूमि विक्रेता सतविंदर ना तो उसे 12 लाख रूपये वापस कर रहा था ना ही भूमि पर कब्जा दे रहा था। उसने कुमाऊं कमिश्नर ने न्याय की गुहार लगाई थी। जिस पर कुमाऊं आयुक्त ने बीते शनिवार को समस्या के समाधान हेतु दोनों पक्षों को अगली जनसुनवाई में उपस्थित होने के साथ ही भूमि विक्रेता को एक सप्ताह के भीतर फरियादी को धनराशि का इंतजाम कर खाते में अंतरित करने के आदेश दिए थे।
(IAS Deepak Rawat News)
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: पहाड़ की महिला के साथ 12 लाख की जमीन की धोखाधड़ी IAS दीपक रावत आए एक्शन में

आज 23 सितंबर को आयोजित हुई जनसुनवाई में भूमि विक्रेता सतविंदर ने कुमाऊं कमिश्नर को बताया कि उसने देवकी अधिकारी के खाते में 12 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए गए है। जिसकी पुष्टि स्वयं मौके पर उपस्थित फ़रियादी देवकी देवी ने भी की। उन्होंने तुरंत न्याय दिलाने के लिए जहां कुमाऊं कमिश्नर का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया वहीं बीते 10 वर्षों से फंसी रकम वापस मिलने से वह काफी खुश नजर आई।
(IAS Deepak Rawat News)

यह भी पढ़ें- चंपावत: अब यहां स्थलीय निरीक्षण को पहुंचे कमिश्नर दीपक रावत अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top