Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
alt= "ajay bhatt bjp"

उत्तराखण्ड

नैनीताल

नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट से अजय भट्ट भारी मतों से जीते, पीएम मोदी को दिया श्रेय

alt= "ajay bhatt bjp"

नैनीताल लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की भारी मतों से जीत हो गई है। इसे लेकर समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है। समर्थकों ने प्रत्याशी अजय भट्ट को फूलमालाओं से लाद दिया है। भट्ट ने इसे पीएम मोदी की जीत बताया। भाजपा के लिए नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट प्रतिष्ठा का सवाल था लेकिन इस लोकसभा सीट पर मोदी मैजिक और संगठन के जरिए भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की जीत का रास्ता साफ हुआ है। अजय भट्ट ने कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत को 339096 वोटों के अंतर से हराया है। अजय भट्ट को 772195 और हरीश रावत को 433099 वोट मिले हैं। सबसे खाश बात तो ये है की नैनीताल सीट से अजय भट्ट पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं, इसके साथ ही प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष हैं। यहां चुनाव प्रेक्षकों का मानना था कि हरीश रावत के राजनीतिक कद और अनुभव के मुकाबले अजय भट्ट अपेक्षाकृत नए हैं, लेकिन मोदी मैजिक ऐसा चला की नया इतिहास ही रच दिया।




इस सीट पर जीत की राह प्रशस्त करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैजिक और 28 मार्च की उनकी रैली महत्वपूर्ण साबित हुई है। प्रधानमंत्री की रुद्रपुर रैली में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। वैसे अजय भट्ट पहले राउंड से ही बढ़त बनाते चले गए थे, मोदी लहर में एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का कद छोटा पड़ गया। सुबह 10 बजे तक चार राउंड की मतगणना पूरी हो गई थी और भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की बढ़त का आंकड़ा दो घंटे से पहले ही 50 हजार को पार कर चुका था।
अजय भट्ट  का विधानसभा क्षेत्र :लालकुंआ, भीमताल, नैनीताल, हल्द्वानी, कालाढूंगी, जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा।




लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top