Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड बुलेटिन

देहरादून

देहरादून में दशहरा मेले के दौरान दहसत से मची भगदड़, कई लोग हो गए घायल




जहाँ अमृतसर दशहरे में हुए रेल कांड में 50 से ऊपर लोगो के जान गवाने से पुरे देश में दहशत का मंजर फ़ैल गया था वही देहरादून में एक बहुत बड़ी अनहोनी होने से टल गयी। देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित दशहरा मेले में अचानक भगदड़ मच गई। भगदड़ के दौरान गिरने से महिलाएं, बुजुर्ग समेत कई लोग घायल हो गए। वैसे परेड ग्राउंड दशहरा मेले को लेकर पुलिस टीम एक सप्ताह से फुलप्रूफ तैयारी का दावा कर रही थी, लेकिन मेले में जब उम्मीद से ज्यादा भीड़ बढ़ गई तो पुलिस की सारी प्लानिंग धरी की धरी रह गयी और अंत में नतीजा यह हुआ कि परेड ग्राउंड में भगदड़ मचने से कई महिलाएं, बुजुर्ग समेत कई लोग घायल हो गए। दरअसल ग्राउंड के पूरी तरह भर जाने के बाद कालिका माता मंदिर की ओर से शोभायात्रा परेड ग्राउंड पहुंची तो प्रवेश द्वार पर रास्ता अवरुद्ध हो गया।





प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो पुरे मामले ने तब तूल पकड़ लिया जब पुलिस ने बदहवास लोगों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी। वहीं, ट्रैफिक मैनेजमेंट में भी पुलिस फेल साबित हुई और शहर से लेकर हाईवे तक घंटों जाम की चपेट में रहे। इस दौरान कुछ युवक चिल्लाते हुए इधर-उधर भागने लगे। लाठियां भांज कर पुलिस ने वहां मौजूद लोगों को खदेड़ने का प्रयास किया तो स्थिति और ज्यादा बेकाबू हो गई। अनहोनी की आशंका से बदहवास महिलाएं और बुजुर्ग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। देखते ही देखते लोगो में दहसत फ़ैल गयी जिसमे धक्का लगने से कई लोग जमीन पर गिर कर घायल हो गए।




हालांकि भगदड़ की स्थिति कुछ ही मिनट रही, अगर यह स्थिति कुछ मिनट और रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। जिसकी वजह से लैंसडौन चौक, बुद्धा चौक, दर्शन लाल चौक, तहसील चौक से लेकर घंटाघर, राजपुर रोड व ईसी रोड पर रात नौ बजे तक ट्रैफिक रुक-रुक कर चला।

लेख शेयर करे
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in उत्तराखण्ड बुलेटिन

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top