Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Jolly grant airport airbridge

Dehradun Airport - Jolly grant

उत्तराखण्ड

Good News: देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर दो एयरब्रिज को मिली डीजीसीए से स्वीकृति…

Jolly grant airport airbridge: देहरादून एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर दो एयरब्रिज को डीजीसीए से निरीक्षण के बाद मिली हरी झंडी, जून माह से यात्रियों के लिए खोला जा सकता है एयरब्रिज……

Jolly grant airport airbridge:सभी यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बता दें देहरादून एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर दो एयरब्रिज को डीजीसीए से निरीक्षण के पश्चात हरी झंडी मिल गई है और अब जल्द ही जून माह से यात्रियों के लिए यह एयरब्रिज खोला जा सकता है। इस एयरब्रिज के चलते यात्री बिना ग्राउंड पर जाए टर्मिनल से सीधे विमान के अंदर प्रवेश कर सकेंगे और विमान से सीधा टर्मिनल तक आ सकेंगे। दरअसल 2 एयरब्रिज शुरू होने के पश्चात एयरपोर्ट पर खड़े दो विमानों से यात्री सीधे टर्मिनल के बीच से आवाजाही कर सकेंगे जिसके चलते यात्रियों के समय के साथ-साथ उन्हें बारिश धूप जैसी समस्याओं से भी राहत मिले सकेंगी।

यह भी पढ़िए :Good News: अब पिरूल से बनेगी ईंट, चम्पावत में स्थापित होगी ब्रिकेट यूनिट

प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर चार एयरब्रिज बनाने का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है जिसमें से दो एयरब्रिज को नगर विमानन महानिदेशालय डीजीसीए की ओर से स्वीकृति मिल चुकी है और बताया जा रहा है कि जून माह से यह एयरब्रिज यात्रियों के लिए खोले जा सकते है। देहरादून एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल भवन लगभग 460 करोड रुपए की लागत से बनाया गया है जिसके फेज टू का लोकार्पण इसी वर्ष 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पुरस्कार सिंह धामी द्वारा किया गया था। बताया जा रहा है कि टर्मिनल बिल्डिंग को जनता के लिए पूर्व मे ही खोल दिया गया था जबकि फेज टू बिल्डिंग के साथ एयरब्रिज बनाने का कार्य शुरू किया गया था जिसका कार्य अब लगभग पूरा हो चुका है और डीजीसीए से निरीक्षण के बाद इन दो एयरब्रिज को हरी झंडी भी मिल चुकी है। मई माह के अंतिम या जून मे एयरब्रिज शुरू किये जा सकते हैं इससे यात्रियों को विशेष लाभ मिलने वाला है।
छोटे विमानों तक बस या पैदल ही करनी होगी आवाजाही

एयरपोर्ट पर आने वाले छोटे या एटीआर विमानों तक आवाजाही करने के लिए लोगों को पैदल या बस से ही आवाजाही करनी होगी। चार्टर्ड या छोटे विमानों के लिए एयरब्रिज की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी यह केवल बड़े विमानों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in Dehradun Airport - Jolly grant

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top