Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Samachar: tendua attack and killed the old woman Nandi devi in almora, body found on the roadside.

LEOPARD IN UTTARAKHAND

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: पहाड़ में तेंदुए का आंतक वृद्धा पर हमला कर मार डाला, सड़क किनारे मिला क्षत विक्षत शव

थम नहीं रहा राज्य में जंगली जानवरों का आतंक, अब अल्मोड़ा में सड़क किनारे मिला वृद्ध महिला का क्षत-विक्षत शव, वन विभाग ने की तेंदुए के हमले की पुष्टि..

राज्य में जंगली जानवरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन राज्य के किसी ना किसी हिस्से से जंगली जानवरों द्वारा ग्रामीणों और उनके पालतू पशुओं पर हमले की खबरें सुनने को मिलती रहती है। जिससे न केवल ग्रामीणों और उनके परिजनों पर हमेशा मौत का खौफ मंडराता रहता है बल्कि उनकी आजीविका पर भी संकट उत्पन्न हो रहा है। इस सच्चाई से बिल्कुल भी इंकार नहीं किया जा सकता कि ग्रामीणों द्वारा राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में खेती, मुर्गी पालन, बकरी पालन जैसे स्वरोजगार पूर्ण कार्यों से मुंह मोड़ देना का सबसे बड़ा कारण जंगली जानवरों द्वारा लगातार पहुंचाया जाने वाला नुकसान ही है। जंगली जानवरों के आतंक की ऐसी ही एक खबर आज राज्य के अल्मोड़ा जिले से सामने आ रही है जहां ताड़ीखेत ब्लाक के उणी महादेव रोड के किनारे एक वृद्ध महिला का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है। ग्रामीणों ने तेंदुए के हमले की आशका जताते हुए वन विभाग को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए के हमले की पुष्टि करते हुए ग्रामीणों की मांग पर आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरे लगा दिए हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: उमडाडा गांव में गुलदार ने मार डाली पांच बकरियां, क्षेत्र में दहशत का माहौल

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के ग्राम पीपली निवासी (हाल निवासी ताड़ीखेत) नंदी देवी पत्नी डोल सिंह शुक्रवार की शाम को ऊंणी गांव में रहने वाले अपने रिश्तेदार के यहां पथुली से नीचे पैदल जा रही थी। बताया गया है कि इसी दौरान उस पर किसी जंगली जानवर ने हमला कर दिया होगा, जंगली जानवर द्वारा बुरी तरह से नोचा गया वृद्ध महिला नंदी देवी के कमर से नीचे का हिस्सा भी इसी ओर इशारा कर रहा है। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर नंदी देवी पर तेंदुए के हमले की पुष्टि करते हुए उसे पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरे लगा दिए हैं। उधर घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस की टीम ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह पूर्ण रूप से स्पष्ट हो पाएगा कि नंदी देवी की मौत कैसे हुई है। इस दुखद घटना से जहां मृतका के परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं पूरे क्षेत्र में दहशत के साथ ही शोक व्याप्त है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ में तेंदुए का आतंक, बाजार से सब्जी लेकर घर लौट रहे बुजुर्ग को बनाया निवाला

लेख शेयर करे

Comments

More in LEOPARD IN UTTARAKHAND

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top