Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Heavy destruction due to cloudburst in Chamoli district, debris entered houses and shops.

उत्तराखण्ड

चमोली

चमोली जिले में बादल फटने से भारी तबाही, घरों और दुकानों में घुसा मलबा, देखिए वीडियो

चमोली जिले (Chamoli District) के घाट क्षेत्र में तीन जगहों पर फटा बादल (Cloudburst), मची अफरातफरी, दुकानों तथा घरों में घुसा मलबा, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है पुलिस और एसडीआरएफ..

प्राकृतिक आपदाओं की दृष्टि से वैसे तो उत्तराखण्ड के सभी पर्वतीय जिले अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में आते हैं परन्तु राज्य के चमोली जिले (Chamoli District) में इस वर्ष कुदरत का कहर कुछ ज्यादा ही बरस रहा है। तीन महीने के भीतर दो बड़ी घटनाएं होने के बाद आज फिर राज्य के चमोली जिले में बादल फट गया है। बताया गया है कि बादल फटने (Cloudburst) की यह घटना घाट बाजार के ठीक ऊपर बिनसर पहाड़ी के चिनाडोल नामक तोक में हुई है। जिससे घाट बाजार के साथ ही समूचे क्षेत्र में तबाही मची हुई है। कई आवासीय मकान, दुकानें और वाहन मलबे में दब गए हैं। हालांकि अभी तक जान-माल के नुक़सान की कोई सूचना नहीं है परन्तु क‌ई लोगों के घटनास्थल पर फंसे होने की सूचना मिल रही है। खबर मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों ने बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिया है, जो अभी भी जारी है।
यह भी पढ़ें- अभी-अभी बड़ी खबर: चमोली जिले में फटा बादल, पुलिस और आपदा टीम हुई रवाना

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के चमोली जिले के घाट विकासखंड में बिनसर पहाड़ी के चिनाडोल नामक तोक में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। बताया गया है कि मंगलवार शाम को साढ़े पांच बजे के आसपास लगातार हो रही तेज बारिश के दौरान बिनसर पहाड़ी की तलहटी में तीन जगहों पर एक साथ बादल फट गया, जिससे न‌ सिर्फ तीनों स्थानों पर भारी तबाही मच गई बल्कि भारी मात्रा में मलबा लोगों के घरों से होते हुए मुख्य बाजार तक पहुंच गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेज बारिश के दौरान बिनसर पहाड़ी पर एक जोरदार धमाके जैसी आवाज सुनाई दी, जिसके बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान घाट बाजार के पास ही रहने वाले नंदा बल्लभ मलबे में ही फंस गए, जिन्हें एसडीआरएफ और पुलिस की टीमों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया है।

यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top