Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
uttarakhand ration shop

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड: 14 से 18 मई तक प्रतिदिन सिर्फ तीन घंटे खुलेंगी राशन की दुकानें, आदेश हुआ जारी

Uttarakhand: प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलो को देखते हुए शुक्रवार से 18 मई तक प्रतिदिन सिर्फ तीन घंटे खुलेंगी राशन की दुकानें (गल्ले की दुकानें)(Ration Shop)

उत्तराखंड(Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहाँ राज्य सरकार दिन प्रति दिन नई गाइडलाइन जारी कर रही है , वहीं कोविड कर्फ्यू के दौरान आज से 18 मई तक हर दिन तीन घंटे राशन की दुकानें (गल्ले की दुकानें) खोलने के सम्बन्ध में भी मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। राशन की दुकानें 14 मई  से 18 मई तक प्रतिदिन प्रातः 7  से 10 बजे तक खुली रहेंगी। प्रदेश में हालत ऐसे है की राज्यभर में 12 हजार से अधिक राशन की दुकानें(Ration Shop) नियमित रूप से नहीं खुल पा रही हैं। जबकि फल-सब्जी, दूध-डेरी, मीट, मछली की दुकानें हर रोज सात से दस बजे तक खुल रही हैं। सरकारी राशन विक्रेताओं के मुताबिक राशन की दुकानें सप्ताह में एक या फिर दो दिन चार घंटे खुल रहीं थी। इतने कम समय में लाखों उपभोक्ताओं को अनाज बांटने से दुकानों पर अधिक दबाव पड़ रहा था। इससे व्यवस्था बनाने में भी खासी दिक्कतें पेश आ रही थीं। खाद्य आपूर्ति मंत्री बंशीधर भगत के अनुसार अभी 18 मई तक हर दिन तीन घंटे राशन की दुकानें खोलने का आदेश हुआ है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड सरकार ने फिर घटाई शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या, अब सीधे 25 से भी कम

बता दे की प्रदेश के सस्ता गल्ला विक्रेताओं के मुताबिक उनका पिछले एक साल से कमीशन रुका है। कई बार के आश्वासन के बाद भी उन्हें कमीशन नहीं दिया गया। प्रदेश के सस्ता गल्ला राशन विक्रेताओं को इस सप्ताह पिछले एक साल से रुका कमीशन मिलेगा। खाद्य सचिव सुशील कुमार के मुताबिक प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना एवं परिवहन मद में केंद्र सरकार से उत्तराखंड को 25 करोड़ का बजट मिल चुका है। बताते चले की जिलों को जल्द यह धनराशि आवंटित कर दी जाएगी। इसके साथ ही इसके बाद परिस्थितियों को देखते हुए दुकान खुलने की तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें- अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को अनिवार्य हुआ क्वारंटाइन होना, अच्छे से पढ़ लीजिए नियम

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top