Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
GOOD NEWS: Naini-Doon, Nanda Devi Express and Jan Shatabdi trains will run, know the full schedule.

उत्तराखण्ड

देहरादून

GOOD NEWS: नैनी-दून, नंदादेवी एक्सप्रेस और जन शताब्दी ट्रेनें चलेंगी, जानिए पूरा शैड्यूल

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 11 से शुरू होगा नैनी-दून (Naini-Doon) जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन तो 14 से चलेगी दिल्ली-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस एवं कोटा-दून नंदा देवी एक्सप्रेस (Nanda Devi Express)..

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही अब देश-प्रदेश एक बार फिर अनलाक की ओर बढ़ने लगा है। जहां राज्य सरकार द्वारा सप्ताह में तीन दिन सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक बाजारों को खोलने की अनुमति दे दी गई है वहीं परिवहन सेवाएं भी पूरी क्षमता की सवारियों के साथ आवागमन के लिए तैयार हैं। इसी कड़ी में अब उत्तराखण्ड के लिए आज एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर रेल यातायात से जुड़ी है जिसके अनुसार जहां देहरादून एवं दिल्ली के बीच चलने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस 14 जून से एक बार फिर पटरी पर दौड़ेगी वहीं राजधानी देहरादून से काठगोदाम के बीच चलने वाली सुपरफास्ट नैनी-दून जनशताब्दी (Naini-Doon) ट्रेन भी 11 जून से संचालित होगी। इसके अतिरिक्त दून-कोटा के बीच चलने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस (Nanda Devi Express) का संचालन भी 14 जून से शुरू हो जाएगा।
यह भी पढ़ें- ब्रेकिंग: कोरोना कहर के चलते रेलवे का बड़ा फैसला, 9 मई से राजधानी समेत 28 ट्रेनें अगले आदेश तक बंद

बता दें कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण उत्तरी रेलवे द्वारा दून-दिल्ली के बीच चलने वाली सभी ट्रेनों को एक माह पूर्व अग्रिम आदेशों तक रद कर दिया गया था। अब कोरोना संक्रमण कम होने पर रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू रहा है। एक बार फिर ट्रेनों का संचालन शुरू होने से ये तो तय है कि रेल यात्रियों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: वाहनों को पूरी क्षमता के साथ संचालन की मिली छूट, पहाड़ जाने को जरूरी होगी RTPCR रिपोर्ट

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top