Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Pallavi semwal from Kimana-Dankot village of rudraprayag selected in the Under-19 cricket team of Uttarakhand.

उत्तराखण्ड

रूद्रप्रयाग

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

उत्तराखंड: किमाणा-दानकोट गांव की पल्लवी का अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुआ चयन, बिटिया को बधाई

Under 19 Cricket Team: राज्य की अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयनित हुई पल्लवी, 28 सितम्बर से राष्ट्रीय स्तर पर मैच खेलते हुए आएंगी नजर…

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। शिक्षा के क्षेत्र से लेकर खेल के मैदान तक राज्य की बेटियों ने अपनी काबिलियत का डंका बजाया है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसका चयन उत्तराखंड अंडर-19 क्रिकेट टीम(Under 19 Cricket Team) में हो गया है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले की रहने वाली पल्लवी सेमवाल की, जो जिले की ऐसी पहली महिला खिलाड़ी हैं जिनका चयन उत्तराखंड अंडर-19 टीम में हुआ है। राज्य की अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयनित होने वाली पल्लवी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ की तीन शिक्षिकाओं का राष्ट्रीय एथलेटिक्स स्पर्धा में चयन, करेंगी राज्य का प्रतिनिधित्व

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक के किमाणा-दानकोट गांव की पल्लवी सेमवाल का चयन उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में हो गया है। बता दें कि बचपन से ही क्रिकेट के प्रति उत्साहित पल्लवी ने जून 2015 से इस खेल को बतौर करियर के रूप में लेते हुए नियमित अभ्यास किया। इसी का परिणाम है कि वह आज राज्य की अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयनित हुई है। इससे पहले भी वह स्थानीय स्तर पर कई क्रिकेट प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के साथ ही चैलेंजर ट्रॉफी में भी खेल चुकी हैं। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके पिता राजकुमार सेमवाल व माता मीनाक्षी सेमवाल काफी खुश हैं। बताते चलें कि वर्तमान में पल्लवी सूरत में विशेष प्रशिक्षण कैंप ट्रैनिंग ले रही है। जिसके बाद उन्हें आगामी 28 सितंबर से राष्ट्रीय मैच खेलने हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की सीनियर महिला क्रिकेट टीम में चयनित हुई नीलम, गुजरात में खेलते हुए आएंगी नजर

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top