Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Big news for train passengers, Indian Railways canceled these four trains from dehradun.

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड: ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर, भारतीय रेलवे ने इन चार ट्रेनों को किया रद्द

बड़ी खबर: राजधानी देहरादून से चलने वाली लम्बी दूरी की ये चार ट्रेनें तीन माह के लिए रद्द, रेलवे द्वारा घने कोहरे को बताया गया कारण…

ट्रेन यात्रियों के लिए इस वक्त की सबसे बड़ी खबर देहरादून से एक सामने आ रही है जहां भारतीय रेलवे द्वारा चार ट्रेनों को कुछ समय तक के लिए रद्द कर दिया गया है। बताया गया है कि लम्बी दूरी की ये चारों ट्रेन मार्च के पहले सप्ताह तक रद्द रहेंगी। भारतीय रेलवे द्वारा हर वर्ष की तरह यह फैसला सर्दियों के दिनों में मैदानी क्षेत्रों में लगने वाले घने कोहरे को देखते हुए लिया गया है। ज्ञातव्य हो कि भारतीय रेलवे द्वारा सर्दियों के मौसम में कोहरे के कारण प्रतिवर्ष लम्बी दूरी की क‌ई ट्रेनों को रद्द किया जाता है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रद्द नहीं होगा रानीखेत एक्सप्रेस का संचालन

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी देहरादून से लंबी दूरी के लिए चलने वाली चार ट्रेनों को भारतीय रेलवे द्वारा मार्च माह के पहले सप्ताह तक रद्द कर दिया गया है। रेलवे द्वारा इसका कारण घने कोहरे को बताया गया है। बता दें कि सर्दियां शुरू होने के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में कोहरे की भारी समस्या होती है। जिससे अपने नियमित गति से नहीं चलने के कारण ट्रेन यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान पर नियमित समय पर नहीं पहुंचा पाती है। जिस कारण न सिर्फ यात्रियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है बल्कि इसके साथ ही लोको पायलट को भी कोहरे में ट्रेन चलाने में भारी परेशानी होती है इतना ही नहीं इस कारण दुर्घटना होने के आसार भी रहते हैं। कोहरे के चलते रेलवे द्वारा यह फैसला लिया गया कि देहरादून से चलने वाली लंबी दूरी की उज्जैन, हावड़ा, जनता और उपासना एक्सप्रेस दिसंबर के पहले सप्ताह से मार्च के पहले सप्ताह तक तीन माह के लिए रद्द कर दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: ट्रेन यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत, टिकट हुआ 30 फीसदी तक कम…

यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top