Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
IMA POP 2021: Uttarakhand witnesses historic moment, Indian Army gets 319 youth army officers in dehradun

IMA DEHRADUN

उत्तराखण्ड

देहरादून

IMA POP 2021: ऐतिहासिक पल का गवाह बना उत्तराखंड, थल सेना को मिले 319 सैन्य अफसर

IMA DEHRADUN POP 2021: राष्ट्रपति ने ली परेड की सलामी, अपने संबोधन में कहा: आईएमए प्रशिक्षित शहीद सीडीएस जनरल बिपिन रावत जैसे जांबाज करते रहेंगे देश के झंडे की रक्षा…

भारतीय सैन्य अकादमी, जहां प्रतिवर्ष देश के नौनिहालों को मां भारती की रक्षा के लिए तैयार किया जाता है। वहीं आईएमए देहरादून शनिवार को भी एक गौरवान्वित पल (IMA DEHRADUN POP 2021) का गवाह बन रहा है। इस दौरान देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद खुद मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे और उन्होंने परेड की सलामी ली। उन्होंने न केवल नौनिहालों की इस अभूतपूर्व सफलता पर न केवल तालियां बजाईं बल्कि मां भारती की रक्षा हेतु उन्हें देश की सेना को भी समर्पित किया। कुछ इस आईएमए देहरादून में आयोजित पासिंग आउट परेड में अंतिम बाधा पार करते हुए 319 युवा अफसर भारतीय सेना का हिस्सा बने। इतना ही नहीं इसके अलावा 68 विदेशी कैडेट भी शनिवार को पास आउट हो गए। इस दौरान मां भारती की रक्षा हेतु सेना में सम्मिलित होने जा रहे युवा अफसरों को संबोधित करते हुए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि हमारा झंडा हमेशा ऊंचा रहेगा क्योंकि दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत जैसे बहादुर लोग, जिन्हें यहां आईएमए में प्रशिक्षित किया गया था, हमेशा इसके सम्मान की रक्षा करेंगे।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड का बेटा सागर बना सेना में लेफ्टिनेंट, आईएमए देहरादून से हुआ पासआउट

प्राप्त जानकारी के अनुसार आईएमए देहरादून में शनिवार को आयोजित पासिंग आउट परेड के दौरान 319 युवा भारतीय सेना में अफसर बन ग‌ए है। बता दें कि सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर मार्कर्स काल के साथ परेड का आगाज हुआ। इसके बाद आठ बजकर 55 मिनट पर एडवांस काल के साथ ही छाती ताने और ‘भारत माता तेरी कसम, तेरे रक्षक बनेंगे हम’ आइएमए गीत पर कदमताल करते हुए देश के भावी कर्णधार असीम हिम्मत और हौसले के साथ परेड के लिए पहुंचे तो दर्शक दीर्घा में हर एक शख्स मंत्रमुग्ध होकर इस अभूतपूर्व पर का गवाह बनने के लिए खुद को गौरवान्वित महसूस करने लगा। परेड के दौरान देश के नौनिहालों के गर्व से तने सीने और एक साथ उठते कदम मानों वहां मौजूद हर व्यक्ति के मन में एक नई ऊर्जा का संचार कर रहे थे। कुछ क्षण के लिए तो ऐसा लग रहा था कि ये पल किसी पाषाण में भी जान फूंक सकता है। इस दौरान हर कोई अपने आपको जोश से लबरेज महसूस कर रहा था।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: ले. जनरल जेएस नेगी ने थामी आईएमए देहरादून की कमान, बनें 49वें कमांडेंट

लेख शेयर करे

More in IMA DEHRADUN

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top