Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Adisha Grover of Pauri Garhwal will participate in the Republic Day parade 2022. Veer gatha project Republic Day parade 2022.

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

बधाई दें: उत्तराखण्ड की बेटी करेगी गणतंत्र दिवस परेड में प्रतिभाग, सुपर 25 प्रतिभागियों में हुई शामिल

गौरवान्वित पल: उत्तराखण्ड की बेटी आदिशा ग्रोवर ने वीर गाथा परियोजना में फहराया परचम, करेगी गणतंत्र दिवस परेड में प्रतिभाग (Republic day parade 2022)….

उत्तराखण्ड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। राज्य की अनेकों बेटियों ने अपनी काबिलियत के बलबूते समय-समय पर न सिर्फ ऊंचे-ऊंचे मुकाम हासिल किए है बल्कि अनेकों बार समूची देवभूमि के वाशिंदों को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर भी प्रदान किया है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने अपनी मेहनत, लगन और हुनर के दम पर वीर गाथा परियोजना में सुपर 25 प्रतिभागियों में अपना स्थान पक्का किया है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार की रहने वाली आदिशा ग्रोवर की, जो रक्षा मंत्रालय और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा शहीदों के सम्मान में शुरू की गई वीर गाथा परियोजना में अनेक प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए सुपर 25 में शामिल हो गई है। आदिशा की इस उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Republic day parade 2022)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: नैनी गांव की प्रीति तिवारी बनीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में असिस्टेंट डायरेक्टर

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार निवासी आदिशा ग्रोवर, रक्षा मंत्रालय और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की पहल पर शुरू की गई वीर गाथा परियोजना के सुपर 25 प्रतिभागियों में सम्मिलित हो गई है। बता दें कि भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय एवं केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से यह परियोजना शहीदों के सम्मान में शुरू की गई है। जिसमें आचार्यकुलम पतंजलि योगपीठ हरिद्वार की छात्रा आदिशा को कक्षा 11 और 12 के प्रतियोगियों की श्रेणी में चुना गया है। बताते चलें कि इस परियोजना के सुपर 25 में चयनित होने वाली आदिशा उत्तराखण्ड की एकमात्र प्रतिभागी है। जिस कारण वह सुपर 25 में सम्मिलित अन्य प्रतियोगियों के साथ गणतंत्र दिवस परेड में प्रतिभाग कर राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगी।
(Republic day parade 2022)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: डिमरी गांव के अनुभव पहले ही प्रयास में 37 वी रैंक पाकर बने आईएएस

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top