Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Preeti Tiwari of Naini village and haldwani became Assistant Director in the Ministry of Health and Family Welfare

UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड: नैनी गांव की प्रीति तिवारी बनीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में असिस्टेंट डायरेक्टर

Preeti Tiwari : यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर हल्द्वानी की प्रीति तिवारी बनीं स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रालय में असिस्टेंट डायरेक्टर(Assistant Director)

देवभूमि उत्तराखंड होनहार प्रतिभाओं से भरा हुआ है । देवभूमि का बेटा हो या बेटी दोनों ही हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं। ऐसे ही एक प्रतिभाशाली बेटी से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जिस ने वर्ष 2019 में आईएएस परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर 9 वी रैंक हासिल की थी। 9 वी रैंक हासिल कर राज्य को गौरवान्वित करने वाली नैनीताल जिले के हल्द्वानी निवासी प्रीति तिवारी जिसका चयन अब स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर हो गया है। प्रीति ने बीते माह अक्टूबर में अपने पद का कार्यभार संभाला। बेटी की इस कामयाबी से एक बार फिर परिवार तथा क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जिले के हल्द्वानी गैस गोदाम रोड निवासी प्रीति तिवारी ने यूपीएससी परीक्षा 2019 में ऑल इंडिया में 9 वीं रैंक हासिल की थी।  बता दें कि एक बार फिर प्रीति ने राज्य को गौरवान्वित किया है। प्रीति तिवारी का चयन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर हुआ है। मूल रूप से प्रीति बागेश्वर के नैनी गांव के निवासी हैं। प्रीति के पिता मोहन तिवारी एचएमटी हल्द्वानी में लेखा अधीक्षक पद से सेवानिवृत्त हैं जबकि उनकी माता रजनी तिवारी एक कुशल गृहणी हैं।वनस्थली विद्यापीठ जयपुर से बीएससी और एम‌एससी की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली प्रीति ने अपने दूसरे प्रयास में ही आईएसएस में सफलता हासिल की थी।बता दें कि प्रीति ने इससे पहले वर्ष 2018 की लिखित परीक्षा में भी सफलता हासिल की थी परन्तु वह इंटरव्यू निकालने में असफल रही। अपनी इस असफलता  से प्रेरित होकर प्रीति ने अपनी मेहनत से दूसरे प्रयास में सफलता हासिल कर ली। एक बार फिर प्रीति तिवारी जी को देव भूमि दर्शन की ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

देवभूमि दर्शन के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें👉👉

लेख शेयर करे

Comments

More in UPSC CIVIL SERVICES EXAM RESULT

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top