Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: SI police Neeraj Bhakuni honored with Meritorious Service Award Medal neeraj bhakuni

Uttarakhand Police

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड : एसआई नीरज भाकुनी हुए सराहनीय सेवा सम्मान पदक से सम्मानित

Uttarakhand Police: कर्तव्यपरायणता का मिला ईनाम, सराहनीय सेवा सम्मान पदक से सम्मानित हुए नीरज भाकुनी (Neeraj Bhakuni)…

गणतंत्र दिवस 2022 के अवसर पर जहां भारतीय सेना, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एस‌एसबी आदि में तैनात राज्य के क‌ई जवानों को राष्ट्रपति द्वारा विभिन्न सम्मानों से नवाजा गया वहीं उत्तराखंड पुलिस के कर्तव्यपरायण जवानों को भी देहरादून में डीजीपी अशोक कुमार द्वारा पुरस्कृत किया गया। उत्तराखण्ड पुलिस (Uttarakhand Police) के जिन जवानों को सराहनीय सेवा सम्मान पदक से सम्मानित किया गया उनमें नीरज भाकुनी (Neeraj Bhakuni) भी शामिल हैं। बता दें कि नीरज वर्तमान में राज्य के नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के बनभूलपुरा थाने में बतौर एस‌ओ तैनात हैं। उनके सम्मानित होने से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उत्तराखण्ड पुलिस के अन्य जवानों के लिए वह अपने सराहनीय कार्यों के साथ ही इस अभूतपूर्व उपलब्धि से और भी अधिक प्रेरणास्रोत बन गए हैं।
(Uttarakhand Police Neeraj Bhakuni) यह भी पढ़ें- उत्तराखंड का बढ़ेगा मान, सेना मेडल से सम्मानित होंगे पौण गांव के मेजर नरेंद्र सिंह वल्दिया

अपनी कार्यशैली की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले नीरज ने अब तक क‌ई सराहनीय कार्य कर उत्तराखण्ड पुलिस का मान बढ़ाया है। अल्मोड़ा एसओजी प्रभारी रहते हुए नीरज ने जहां 20 हजार के ईनामी अपराधी मोस्ट वांटेड माओवादी भास्कर पांडेय को पकड़कर उत्तराखण्ड पुलिस को बड़ी सफलता दिलाई वहीं द्वाराहाट के प्राचीन मंदिर में शिवलिंग चोरी की घटना का खुलासा करने के साथ ही बागेश्वर कपकोट क्षेत्र के 2 नाबालिग किशोरियों को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भी बचाया, जिसके लिए उत्तराखण्ड सरकार की ओर से उन्हें एक लाख रुपए का नगद पुरस्कार भी दिया गया। इतना ही नहीं इसके अतिरिक्त सोमेश्वर के आरा सलपड़ में हुए बहुचर्चित भुवन जोशी हत्याकांड के आरोपियों की पहचान करने के साथ ही उन्होंने अल्मोड़ा और लमगड़ा में हुए दो हत्याकांडों का खुलासा भी किया।
(Uttarakhand Police Neeraj Bhakuni)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: CRPF के डिप्टी कमांडेंट पुरषोत्तम जोशी को राष्ट्रपति द्वारा मिलेगा सराहनीय सेवा पदक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in Uttarakhand Police

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top