Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Jayshree Pandey of Ranikhet almora was selected for the pradhan mantri chatravriti yojana. pradhan mantri chatravriti yojana

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

रानीखेत

उत्तराखंड की जयश्री पांडे का चयन हुआ PM छात्रवृत्ति योजना के लिए, प्रदेश का बड़ा मान

Pradhan Mantri Chatravriti Yojana: बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा है जयश्री, वर्तमान में पंतनगर विश्वविद्यालय से कर रही है बीएससी..

अपनी काबिलियत के दम पर ऊंचे-ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली राज्य की प्रतिभाएं आज चहुंओर छाई हुई है। राज्य के बेटों के साथ ही राज्य की होनहार बेटियों ने आज हर क्षेत्र में अपना परचम लहराया है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसका चयन प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना-2022 के लिए हुआ है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं राज्य के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली जयश्री पांडेय की, जिसे प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत राष्ट्रीय रक्षा कोष से उच्चतर शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति मिलेगी। जयश्री की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
Pradhan Mantri Chatravriti Yojana
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: प्रदेश का बड़ा मान, सूरज पंवार का वर्ल्ड रेस चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में हुआ चयन

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रानीखेत निवासी जयश्री पांडेय का चयन प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना-2022 के लिए हुआ है। बता दें कि इस छात्रवृत्ति के तहत राष्ट्रीय रक्षा कोष से प्रत्येक छात्र-छात्रा को दो से तीन हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं। वर्तमान में जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर से कृषि विषय में बीएससी कर रही जयश्री ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बाल निकेतन और केनोसा कान्वेंट स्कूल से प्राप्त की है। तत्पश्चात उन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल से अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की। बताते चलें कि बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही जयश्री के पिता भीम पांडेय एसएसबी में वरिष्ठ निरीक्षक हैं जबकि उनकी माता प्रभा पांडेय एक कुशल गृहिणी हैं।
Pradhan Mantri Chatravriti Yojana

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: NDA में चयनित हुए गुनाऊं गांव के प्रांसूर्य भट्ट, सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से की है पढ़ाई

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top