Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Priyanshu Bhandari of Tanakpur CHAMPAWAT selected in Indian Navy Recruitment 2022.

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड: टनकपुर के प्रियांशु भंडारी हुए नौसेना के लिए चयनित, प्रदेश का बड़ा मान

Indian Navy Recruitment 2022: प्रियांशु ने केद्रीय विद्यालय से की है पढ़ाई, अब नौसेना में चयनित होकर किया बचपन का सपना पूरा, कठिन प्रशिक्षण प्राप्त कर बनेंगे सैन्य अफसर..

भारत मां की सेवा में अपना सर्वोच्च न्यौछावर करने वाली देश की तीनों सेनाएं जहां एक ओर समूचे देशवासियों का गौरव है वहीं मां भारती की रक्षा में तैनात वीर सपूतों पर भी हमें गर्व है। आज अगर हम चैन और सुकून की नींद सो पा रहे हैं तो इसका पूरा श्रेय बार्डर पर अपनी भूख-प्यास और नींद को काबू में रखकर हर परिस्थिति में दुश्मनों पर अपनी पैनी निगाहें रखने वाले मां भारती के इन वीर सपूतों को ही जाता है। बात भारत मां के वीर सपूतों की हो हों रही हों और वीरभूमि उत्तराखण्ड का नाम ही ना आए, भला ऐसा भी कहीं हों सकता है। वास्तव में आज यह सर्वविदित है कि राज्य के वाशिंदे सेनाओं में भर्ती होने को लालायित रहते हैं। आए दिन राज्य के नौनिहालों के भारतीय सेनाओं का हिस्सा बनने की खबरें सामने आती रहती है। वैसे भी सेना में तैनात राज्य के वाशिंदों की सूची काफी लंबी है। इसी सूची में अब चम्पावत जिले के प्रियांशु भंडारी भी सम्मिलित होने जा रहे हैं, जिनका चयन भारतीय नौसेना में हो गया है। प्रियांशु ने अपनी इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।
(Indian Navy Recruitment 2022)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: NDA में चयनित हुए गुनाऊं गांव के प्रांसूर्य भट्ट, सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से की है पढ़ाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के टनकपुर के गैडाखाली निवासी प्रियाशु भंडारी पुत्र मोहन सिंह भंडारी का चयन भारतीय नौसेना में हो गया है। बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा क्षेत्र के ही एमडीएम स्कूल से प्राप्त करने वाले प्रियांशु ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय बनबसा से की है। बचपन से ही सेना में जाकर अफसर बनने का सपना देखने वाले प्रियांशु की इस अभूतपूर्व सफलता से जहां उनके परिजनों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है और आसपड़ोस के लोग बड़ी संख्या में घर पर बधाई देने पहुंच रहे हैं वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Indian Navy Recruitment 2022)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: संदीप ने पूरा किया अपने दादा का सपना, सीडीएस में हुआ चयन, सेना में बनेगा अफसर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top