Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Shruti bhatt of haldwani nainital got Young Scientist Award, a student of Pantnagar University.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

हल्द्वानी

उत्तराखंड: श्रुति को मिला यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड, पंतनगर विश्वविद्यालय की रह चुकी हैं छात्रा

Young Scientist Award: वर्तमान में पंडित दीनदयाल कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी मथुरा से पीएचडी कर रही है श्रुति, 37वीं मध्य प्रदेश युवा वैज्ञानिक महोत्सव में मिला पुरस्कार…

अपनी काबिलियत के दम पर देश-विदेश में छाई हुई राज्य की बेटियों की सफलता के किस्से आए दिन हमारे सामने आते रहते हैं। जो न सिर्फ हमें गौरवान्वित करते हैं बल्कि राज्य के अन्य युवाओं को भी प्रेरित करतें हैं।‌ इसी कड़ी में आज फिर हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसे यंग साइंटिस्ट अवार्ड से नवाजा गया है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील क्षेत्र की रहने वाली डाक्टर श्रुति भट्ट की, उन्हें यह सम्मान महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित चार दिवसीय 37वीं मध्य प्रदेश युवा वैज्ञानिक महोत्सव में प्रदान किया गया है। श्रुति की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Young Scientist Award)
यह भी पढ़ें- द कश्मीर फाइल्स में अपने शानदार अभिनय से छा गया उत्तराखण्ड का तन्मय, निभाई है अब्दुल की भूमिका

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी के जज फार्म निवासी डा. श्रुति भट्ट को 37वें मध्य प्रदेश युवा वैज्ञानिक महोत्सव में यंग साइंटिस्ट अवार्ड प्रदान किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार थेरपेयूटीसी एफ्फिकेसीय ऑफ ओसीमम संचतुम एंड टिनोस्पोरा कॉर्डिफोलिया फॉर एक्यूट हेपेटाइटिस इन यंग पर शोध के दौरान उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया गया है। बता दें कि पंतनगर विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस के पश्चात कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी जबलपुर इंस्टिट्यूट से मास्टर ऑफ वेटरनरी साइंस की डिग्री हासिल करने वाली श्रुति वर्तमान में पीएचडी वेटनरी साइंस के अंतर्गत पंडित दीनदयाल कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी मथुरा से शोध कार्य कर रही है। उनके पिता डाक्टर तारा दत्त भट्ट एमबी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्द्वानी में भौतिक विज्ञान के सहायक प्राध्यापक हैं।
(Young Scientist Award)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: धारचूला की अनीता का नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हुआ चयन, क्षेत्र में खुशी की लहर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top