Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Special train starts from March 27 for passengers going from haldwani Kathgodam to West Bengal. Haldwani West Bengal Train

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी – काठगोदाम से पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों के लिए 27 मार्च से स्पेशल ट्रेन शुरू

Haldwani West Bengal Train: 27 मार्च से काठगोदाम-ठाकुरनगर के बीच शुरू होगी स्पेशल ट्रेन, पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत..

प्रगति के पथ पर अग्रसर भारतीय रेलवे उत्तराखण्ड में दिन-प्रतिदिन अपनी सेवाएं बेहतर कर रहा है। इसी कड़ी में कुमाऊं मंडल के वाशिंदों के लिए आज फिर एक सुखद खबर सामने आ रही है। जी हां.. कुमाऊं मंडल के वाशिंदों को अब पश्चिम बंगाल की यात्रा करने के लिए जगह-जगह से ट्रेन बदलनी नहीं पड़ेगी। भारतीय रेलवे द्वारा हल्द्वानी काठगोदाम से पश्चिम बंगाल जाने के लिए स्पेशल ट्रेन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। बताया गया है कि इस स्पेशल ट्रेन का संचालन आगामी 27 मार्च से काठगोदाम-ठाकुरनगर के बीच शुरू होगा। इससे न केवल उन लोगों को काफी राहत मिलेगी जिन्हें किसी ना किसी काम के लिए पश्चिम बंगाल जाना पड़ता है बल्कि इससे नैनीताल आदि क्षेत्रों में आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा। इतना ही नहीं उत्तराखण्ड के वाशिंदों को भी बंगाल घूमने के लिए भी ये ट्रेन काफी मददगार साबित होगी।
(Haldwani West Bengal Train)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के अंतर्गत होंगे 12 स्टेशन, 17 सुरंग और 35 पुल

प्राप्त जानकारी के अनुसार काठगोदाम से पश्चिम बंगाल के ठाकुरनगर तक स्पेशल ट्रेन का संचालन आगामी 27 मार्च से शुरू होने जा रहा है। बताया गया है कि 27 मार्च को यह ट्रेन काठगोदाम से संचालित होगी जबकि 30 मार्च को ट्रेन की वापसी होगी। सबसे खास बात तो यह है कि इस स्पेशल ट्रेन में सामान्य श्रेणी में यात्रा करने वाले यात्री भी अनारक्षित टिकट पर यात्रा कर सकेंगे। इस ट्रेन में एसएलआरडी के दो, साधारण द्वितीय श्रेणी के पांच तथा शयनयान श्रेणी के आठ कोच सहित कुल 15 कोच होंगे। 27 मार्च को यह ट्रेन 10 बजे काठगोदाम से प्रस्थान करेगी। तदोपरांत 10:19 बजे हल्द्वानी, 11:10 बजे लालकुआं, 11:47 बजे किच्छा, 12:10 बजे बरेली सिटी, 01:02 बजे बरेली, शाम 05:10 बजे लखनऊ, रात 10:35 बजे गोरखपुर, अगले दिन 28 मार्च रात 01: 45 बजे छपरा, सुबह 05:10 पर बरौनी, 8:50 बजे कटिहार, 9:40 बजे कुमेदपुर, 10:42 बजे एकलाखी, 11:25 बजे मालदा टाउन, दोपहर 01:22 बजे रामपुर हाट, 02:37 बजे बोलपुर, शाम 4:00 बजे दानकुनी, 6:20 बजे कोलकाता से होते हुए, रात 8:30 बजे ठाकुरनगर पहुंचेगी।
(Haldwani West Bengal Train)

यह भी पढ़ें- देहरादून मेट्रो नियो प्रोजेक्ट है 1600 करोड़ का, कुछ इस तरह होंगे मेट्रो रूट पर स्टेशनों के नाम

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top