Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: SSB जवान मनोज ने पंजाब में आयोजित मैराथन में जीता रजत पदक

Merathon in Punjab: मनोज ने अमृतसर से अटारी बार्डर तक 21 किमी हाफ मैराथन की इस दौड़ को दो घंटा तीन मिनट में पूरा कर हासिल किया रजत पदक…

समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित महसूस कराने वाली एक सुखद खबर आज पंजाब से सामने आ रही है। जहां आजादी का अमृत महोत्सव पर अमृतसर (पंजाब) में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की सीमा प्रहरी हाफ मैराथन में मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के रहने वाले धावक मनोज बोरा ने रजत पदक जीत लिया है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र के साथ ही एस‌एसबी मुख्यालय में खुशी की लहर है। बताया गया है कि 21 किलोमीटर की इस हाफ मैराथन दौड़ में मनोज ने उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व किया था। अमृतसर से अटारी बार्डर तक 21 किमी हाफ मैराथन की इस दौड़ को मनोज ने दो घंटा तीन मिनट में पूरा किया।
(Merathon in Punjab)
यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखंड, सेना में तैनात बहादुर ने अंतरराष्ट्रीय मैराथन में जीता स्वर्ण पदक

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र के फल्यां बौरारौ घाटी के अर्जुनराठ निवासी मनोज बोरा एस‌एसबी में कार्यरत हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती लखनऊ में एसएसबी की चौथी बटालियन में है। बताया गया है कि उन्होंने बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय अमृतसर की ओर से आयोजित सीमा प्रहरी हाफ मैराथन में अपने दल के साथ उत्तराखण्ड का प्रतिनिधित्व किया था। बीएस‌एफ की ओर से रविवार को सेक्टर मुख्यालय अमृतसर में पांच, 21 व 42 किमी की मैराथन का आयोजन किया गया था। जिसमें 21 किमी की दौड़ में रजत पदक हासिल कर मनोज ने समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है।
(Merathon in Punjab)

यह भी पढ़ें- एथलीट गरिमा जोशी को शान-ए-हिंद पुरस्कार, व्हील चेयर मैराथन जीतकर कायम की नयी मिसाल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top