Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand good NEWS: First CNG pump to be built in nainital district of Uttarakhand. CNG Pump In Nainital latest news.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

GOOD NEWS: उत्तराखंड के इस पर्वतीय जिले में बनेगा पहला सीएनजी पंप

CNG Pump In Nainital: नैनीताल में स्थापित होगा पहाड़ी क्षेत्र का पहला सीएनजी पंप, रिफिलिंग के लिए वाहन चालकों को नहीं लगाने पड़ेंगे अन्य शहरों के चक्कर…

डीजल पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ ही सीएनजी संचालित वाहनों का रूख करने लगे हैं। सीएनजी संचालित वाहनों का उपयोग करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी सुखद खबर राज्य के नैनीताल जिले से सामने आ रही है। जी हां.. नैनीताल में मौजूद सीएनजी वाहन चालकों को अब सीएनजी फिलिंग के लिए अन्य शहरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे क्योंकि जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल से हुई वार्ता के बाद एचपीसीएल ने सहमति जताते हुए नैनीताल शहर में सीएनजी पंप स्थापित करने की कवायद शुरू कर दी है। कम्पनी की ओर से बताया गया है कि जून के अंत तक सीएनजी पंप का कार्य पूरा होने की उम्मीद है।
(CNG Pump In Nainital)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: चमकेगा बागेश्वर जिला, बैजनाथ – शामा क्वीटी एनएच बनेगा टू लेन

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल में पहाड़ी क्षेत्र का पहला सीएनजी पंप स्थापित होने जा रहा है। एचपीसीएल द्वारा स्थापित होने वाले इस सीएनजी पंप के लिए एचपीसीएल को गैस प्लांट स्थापित करने को लेकर मल्लीताल लकड़ीटाल स्थित भूमि का आवंटन नगर पालिका द्वारा कर दिया गया है। जिलाधिकारी धीराज गर्ब्यांल ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि अब जल्द ही‌ जल्द ही अनुबंधित कंपनी द्वारा शहर में पाइप लाइन बिछाने को लेकर खुदाई कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि नैनीताल में क‌ई वाहन चालक सीएनजी संचालित वाहनों का प्रयोग करते हैं। इसके अतिरिक्त दूसरे राज्यों से क‌ई पर्यटक भी सीएनजी संचालित वाहनों में ही नैनीताल पहुंचते हैं परन्तु शहर में सीएनजी पंप नहीं होने के कारण पर्यटकों और स्थानीय लोगों को हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर और अन्यत्र शहरों हो जाना पड़ता है। अब नैनीताल में सीएनजी पंप स्थापित होने से उन्हें अन्य शहरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।
(CNG Pump In Nainital)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: ऋषिकेश से यमुनोत्री का सफर होगा अब आसान, बनेगी 4 किमी डबल लेन लंबी सुरंग

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top