Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Delhi Dehradun Expressway construction work started

उत्तराखण्ड

देहरादून

देहरादून दिल्ली एक्सप्रेसवे ने पकड़ी रफ्तार यहां सुरंग का काम भी हुआ शुरू Delhi Dehradun Expressway News

Delhi Dehradun Expressway News: धरातल पर उतरने लगा है दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस का निर्माण कार्य, जल्द अस्तित्व में आएगा दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर…

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उत्तराखंड में एक और महत्वाकांक्षी परियोजना अब धरातल पर उतरने लगी है। जी हां.. यहां बात हो रही है दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे की, जिसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। बता दें कि इसके अंतर्गत बनने वाले दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर अब जल्द ही अस्तित्व में आने जा रहा है। बताया गया है कि इस कारिडोर के लिए जहां बरसाती नदी में पिलर खड़े होने लगे हैं वहीं मोहंड के जंगलों में एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य ने तेजी पकड़ ली है। विदित हो कि बीते वर्ष चार दिसंबर को देहरादून दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे का शिलान्यास कर इस महत्वाकांक्षी परियोजना की आधारशिला रखी थी।
(Delhi Dehradun Expressway News)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी, कटेंगे 11 हजार पेड़

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे के तहत वन्यजीवों की सुरक्षा की दृष्टि से राजाजी नेशनल पार्क के जंगल वाले इलाके में बनने वाले दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। फ्लाईओवर का निर्माण राम कुमार कंस्ट्रक्टर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। इस संबंध में एनएचएआई के साइड इंजीनियर रोहित पंवार का कहना है कि एलिवेटेड फ्लाईओवर के लिए बरसाती नदी में पिलर तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मानसून से पहले पिलरों का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। उधर दूसरी ओर डाट काली में सहारनपुर वाले छोर से 340 मीटर लंबी नई टनल की खुदाई भी शुरू हो चुकी है। टनल निर्माण का काम कर रही भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी ने यहां लोहे की रिब लगाकर मशीन के जरिये ड्रिलिंग शुरू कर दी है।
(Delhi Dehradun Expressway News)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के लिए टूटेगा ब्रिटिश काल का फॉरेस्ट रेस्ट हाउस

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top