Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: in Pauri Garhwal, villagers burnt alive the caged guldar nagdev forest range

UTTARAKHAND GULDAR

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

पौड़ी गढ़वाल में बवाल, ग्रामीणों ने पिंजरे में कैद गुलदार को जिंदा जला डाला

Pauri Garhwal Guldar: वन विभाग के अधिकारियों के समझाने के बाद भी नहीं माने आक्रोशित ग्रामीण, पिंजरे में बंद गुलदार को किया आग के हवाले, 150 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज…

राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले से एक अमानवीय वारदात सामने आ रही है जहां आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों के सामने ही पिंजरे में बंद गुलदार को आग के हवाले कर दिया। जिससे गुलदार की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि मामला पौड़ी गढ़वाल जिले के सपलोड़ी गांव का है, जहां एक गुलदार ने बीते 15 म‌ई को जंगल में काफल लेने गई सुषमा देवी नाम को अपना निवाला बना लिया था। जिसके बाद वन विभाग की टीम गुलदार की खोजबीन के लिए लगातार क्षेत्र में गस्त कर रही थी। बताया गया है कि बीती रात एक गुलदार पिंजरे में कैद हो गया था। मंगलवार सुबह इसकी भनक जैसे ही आस-पास के ग्रामीणों को लगी तो कई आक्रोशित ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और वन विभाग के अधिकारियों के समझाने के बावजूद उन्होंने पिंजरे में कैद गुलदार को आग के हवाले कर दिया।
(Pauri Garhwal Guldar)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : जंगल काफल तोड़ने गई महिला को गुलदार ने बनाया अपना निवाला

इस संबंध में नागदेव रैंक पौड़ी के वन दरोगा सतीश चन्द्र बुआखाल की तहरीर पर पुलिस ने सपलोड़ी गांव के ग्राम प्रधान अनिल कुमार, देवेंद्र, हरि सिंह रावत, श्रीमती सरिता देवी, विक्रम सिंह व श्रीमती कैलाश देवी तथा करीब 150 व्यक्ति नाम अज्ञात निवासी गण ग्राम सपलोडी, ग्राम सरणा व ग्राम कलमोरी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। सभी आरोपियों के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा, वन कर्मियों पर हमला करने एवं आग लगाकर गुलदार को मार देने के संबंध में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। बताया गया है कि मामले की जांच प्रभारी पुलिस चौकी पाबौ उपनिरीक्षक श्री दीपक पवार द्वारा की जा रही है। उधर दूसरी ओर गुलदार की मौत के बाद वन विभाग की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के बाद दफना दिया है।
(Pauri Garhwal Guldar)

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में आतंक मचाने वाले गुलदार को वन विभाग टीम ने पिंजरे में किया कैद

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND GULDAR

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top