Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखण्ड: रानीबाग पुल हुआ तैयार, 15 अगस्त से आसान हो जाएगा हल्द्वानी से कुमाऊं का सफर

Ranibagh Bridge Haldwani News: इस 15 अगस्त को कुमाऊं वासियों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, रानीबाग पुल हुआ तैयार, अब जाम से भी मिलेगी निजात…

हल्द्वानी से कुमाऊं की यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। जिसके मुताबिक कुमाऊं और भाबर को जोड़ने वाला रानीबाग पुल तैयार हो गया है। बताया गया है कि 7 करोड़ 17 लाख की लागत से बने इस पुल को आगामी 15 अगस्त को आम जनता को सौंप दिया जाएगा। इस पुल पर वाहनों का संचालन शुरू होने से जहां हल्द्वानी से भीमताल, भवाली, रामगढ़, मुक्तेश्वर, देवीधुरा आदि स्थानों की ओर जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी वहीं उन्हें रानीबाग में घंटों पुल पार करने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि रानीबाग में पुराने पुल का निर्माण साल 1965 में हुआ था। वर्तमान में यह पुल काफी जर्जर हो चुका है। जिसको देखते हुए लोक निर्माण विभाग ने यह नया पुल तैयार करवाया है।
(Ranibagh Bridge Haldwani News)
यह भी पढ़ें- Good News: अब हफ्ते के सभी दिन चलेगी काठगोदाम से देहरादून के बीच ये ट्रेन

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते कई महीनों से रानीबाग में बन रहा पुल आखिरकार पुरी तरह तैयार हो गया है। इस पुल का उद्घाटन आगामी 15 अगस्त को होने जा रहा है। बता दें कि 294 टन के इस पुल का निर्माण हिलवेज कंपनी ने अपने ऋषिकेश स्थित इंजीनियरिंग वर्कशाप में लोहे के गार्डर से किया है। जिसके पश्चात 7 करोड़ 17 लाख की लागत से बने इस पुल को रानीबाग में स्थापित किया गया है। इस संबंध में नैनीताल के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल का कहना है कि आगामी 15 अगस्त को पुल को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल बड़े वाहन पुराने पुल से ही संचालित होगें। ट्रायल के बाद बड़े वाहनों को भी इस पुल से गुजरने की अनुमति दे दी जाएगी।(Ranibagh Bridge Haldwani News)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: लोनिवि चीफ ने किया कुमाऊं दौरा, कहा जुलाई तक तैयार हो जाएं रानीबाग पुल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top