Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Nitin Joshi quit his job and made Narmada Bhog aata of self-employment, turnover 3.5 crores.

UTTARAKHAND SELF EMPLOYMENT

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखण्ड: नितिन ने नौकरी छोड़ नर्मदा भोग को बनाया स्वरोजगार का जरिया, टर्नओवर साढ़े 3 करोड़

Narmada Bhog Nitin Joshi: नितिन ने नौकरी छोड़ चुनी स्वरोजगार की राह, बाजार में उतारा नर्मदा भोग आटा, वर्तमान में सालाना टर्नओवर साढ़े 3 करोड़, 20 अन्य युवाओं को भी दिया है रोजगार…

कोई चलता पद चिन्हों पर , कोई पद चिन्ह बनाता है।
बस वही सूरमा वीर पुरुष , दुनिया में पूजा जाता है।।
इन चंद पंक्तियों को एक बार फिर सही साबित कर दिखाया है राज्य के एक और होनहार युवा ने। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के गौलापार निवासी नितिन जोशी की, विगत कई वर्षों तक महानगरों में नौकरी करने के बाद स्वरोजगार की राह खोजने वाले नितिन आज राज्य के अन्य युवाओं के लिए स्वरोजगार के प्रेरणा स्त्रोत बन गए हैं। उनकी सफलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वर्ष 2020 में अपने गांव में आटा चक्की प्लांट लगाकर अपनी दादी स्व. नर्मदा जोशी के नाम से नर्मदा भोग आटा बाजार में उतारने वाले नितिन ने वर्तमान में न सिर्फ अपने प्लांट में 20 अन्य युवाओं को रोजगार दे रखा है बल्कि वर्तमान में उनका सालाना टर्नओवर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये से अधिक है।
(Narmada Bhog Nitin Joshi)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कमला ने शुरू किया ऐसा स्वरोजगार अच्छी कमाई के साथ ही सबके लिए बनी मिसाल

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के पश्चिमी खेड़ा गौलापार निवासी नितिन जोशी, अपने गांव में ही आटा चक्की प्लांट लगाकर नर्मदा भोग नाम से आटा लोगों के घरों तक पहुंचा रहे हैं। बता दें कि वर्ष-2015 में बेंगलुरु में होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने वाले नितिन को बैंगलुरु समेत कई शहरों में की गई नौकरी रास नहीं आई। जिस कारण वह नौकरी छोड़ कर अपने घर लौट आए। मन में कुछ खास करने की इच्छा लिए नितिन ने गांव में रहकर ही स्वरोजगार करने की सोची। इसी के तहत उन्होंने वर्ष 2020 में प्रधानमंत्री ग्रामोद्योग योजना के तहत ऋण लेकर एक आटा प्लांट की नींव रखी। जिसके बाद उन्होंने अपनी दादी स्व. नर्मदा जोशी के नाम से नर्मदा भोग आटा बाजार में उतारा।
(Narmada Bhog Nitin Joshi)

बता दें कि यह उनकी लगन और मेहनत का ही परिणाम है कि आज नर्मदा भोग आटा लोगों की पसंद बन चुका है। जिस कारण दिन प्रतिदिन इसकी मांग बढ़ती ही जा रही है। वर्तमान में न केवल उनके छोटे भाई सागर जोशी उनका हाथ बटा रहे हैं बल्कि उन्होंने 20 अन्य लोगों को भी रोजगार दे रखा है। बताते चलें कि नवीन के पिता प्रकाश चंद्र जोशी जहां जजमानी का कार्य करते हैं वहीं उनकी मां चंपा जोशी गृहणी है।
(Narmada Bhog Nitin Joshi




यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के 21 वर्षीय गगन त्रिपाठी ने शुरू किया ऐसा स्वरोजगार टर्नओवर है 30 लाख रूपये सालाना

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND SELF EMPLOYMENT

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top