Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Shreya Panwar of Rudraprayag became an agricultural scientist, achieved the first position in India. scientist Shreya Panwar Uttarakhand

उत्तराखण्ड

रूद्रप्रयाग

उत्तराखण्ड: श्रेया पंवार बनी कृषि वैज्ञानिक बढ़ाया प्रदेश का मान, देश में हासिल किया प्रथम स्थान

Scientist Shreya Panwar Uttarakhand: श्रेया ने कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम, परीक्षा परिणामों में हासिल किया समूचे देश में प्रथम स्थान..

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आए दिन हम आपको राज्य की इन होनहार बेटियों की अभूतपूर्व सफलताओं की खबरों से रूबरू कराते रहते हैं। इसी क्रम में आज फिर आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद में कृषि वैज्ञानिक बनने का मुकाम हासिल किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के अगस्तमुनि विकासखण्ड की रहने वाली श्रेया पंवार की, जिनका चयन बतौर कृषि वैज्ञानिक, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद में हो गया है। सबसे खास बात तो यह है कि इस परीक्षा में श्रेया ने समूचे देश में प्रथम स्थान हासिल कर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। श्रेया की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Scientist Shreya Panwar Uttarakhand)
यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: तलवाड़ी गांव की अरूणा का कृषि वैज्ञानिक पद पर चयन

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के अगस्तमुनि क्षेत्र की रहने वाली श्रेया पंवार का चयन कृषि वैज्ञानिक के पद पर हो गया है। बता दें कि परीक्षा परिणामों में प्रथम स्थान हासिल कर समूचे प्रदेश का मान बढ़ाने वाली श्रेया, अब जल्द ही भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ज्वाइन करने जा रही है। बात श्रेया की शिक्षा की करें तो अपनी प्रारम्भिक शिक्षा चिल्ड्रन एकेडमी इंटर कॉलेज अगस्तमुनि से प्राप्त करने वाली श्रेया ने हाईस्कूल की परीक्षा केंद्रीय विद्यालय अगस्तमुनि जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा दून इंटरनेशनल स्कूल देहरादून से उत्तीर्ण की है। तदोपरांत श्रेया ने गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय पंतनगर से स्नातक करने के उपरांत राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान परिषद करनाल हरियाणा से परास्नातक की डिग्री हासिल की है। बताते चलें कि वर्तमान में हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार से जूनियर रिसर्च फैलोशिप के तहत शोध कार्य कर रही श्रेया की मां जहां जूनियर हाईस्कूल जहंगी अगस्त्यमुनि में शिक्षिका है वहीं उनके पिता राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता देहरादून में रसायन विज्ञान के प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। श्रेया ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है।
(Scientist Shreya Panwar Uttarakhand)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: बड़ेत गांव की भागीरथी बनी ITBP में असिस्टेंट कमांडेंट, आप भी दें बधाई

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top