Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Yaman Pandey of Someshwar almora selected for the post of officer in the Indian Navy. Yaman Pandey Someshwar almora

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: सोमेश्वर के यमन पांडे भारतीय नौसेना में ऑफिसर के पद पर चयनित बड़ा प्रदेश का मान

Yaman Pandey Someshwar almora: सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं यमन, पिता भी है भारतीय सेना में कार्यरत….

राज्य के होनहार युवा वाशिंदे आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर सैन्य क्षेत्रों में राज्य के होनहार एवं वीर बहादुर सपूतों की तैनाती इस बात को प्रत्यक्षतः प्रमाणित करती है कि राज्य के वाशिंदे हमेशा से ही सेना में जाकर देशसेवा करने को लालायित रहते हैं। वर्तमान में भी राज्य के युवा पुरातन काल से चली आ रही इस परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं। राज्य के ऐसे ही एक होनहार युवा से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जिनका चयन भारतीय नौसेना में अफसर के पद पर हुआ है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र के भाटनयाल ज्यूला गांव निवासी यमन पांडे की। यमन की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Yaman Pandey Someshwar almora)
यह भी पढ़ें- कौन है?चेतक और चिता उड़ाने वाली अफसर जिन्होंने गणतंत्र दिवस परेड में एयरफोर्स को किया लीड

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र के भाटनयाल ज्यूला गांव निवासी यमन पांडे का चयन भारतीय नौसेना में ऑफिसर रैंक पर हो गया है। बता दें कि एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले यमन के पिता ललित मोहन पांडे भी जहां भारतीय सेना में हैं वहीं उनके दादा बाला दत्त पांडे विद्युत विभाग में कार्यरत थे। बताते चलें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा हल्द्वानी से प्राप्त की है। तदोपरांत उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से मैथ्स ऑनर्स से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। आपको बता दें कि उनकी मां प्रेमा पांडे एक कुशल गृहिणी हैं। प्रेमा ने ही यमन के सपनों को साकार करने में सबसे अहम योगदान दिया। दिन-रात यमन की पढ़ाई, ट्यूशन, खान -पान, और विशेषकर संगत का ध्यान रखा। यमन को सेना में जाकर देशसेवा करने की प्रेरणा जहां अपने पिता से मिली वहीं उनके दादा-दादी और मां की अच्छी परवरिश ने उसे हमेशा आगे बढ़ने और नेक कार्य करने के लिए प्रेरित किया।
(Yaman Pandey Someshwar almora)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के मेजर प्रशांत भट्ट राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से होंगे सम्मानित

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top